बस एक्टिव रखना है एयरटेल सिम, तो बेस्ट है ये प्लान: इसमें ₹99 बैलेंस, डेटा और SMS सबकुछ मिलेगा

Advertisement

यदि आप अपनी एयरटेल सिम को सेकेंडरी सिम के रूप में एक्टिव रखना चाहते हैं, तो आप कंपनी द्वारा पेश किए गए ‘स्मार्ट रिचार्ज’ प्लान के साथ जा सकते हैं। प्लान में 99 रुपये का टॉकटाइम और डेटा भी मिलता है।

यदि आप अपनी एयरटेल सिम को सेकेंडरी सिम के रूप में एक्टिव रखना चाहते हैं, तो आप कंपनी द्वारा पेश किए गए ‘स्मार्ट रिचार्ज’ प्लान के साथ जा सकते हैं। दरअसल, एयरटेल ने अपने 99 रुपये के बेस प्रीपेड प्लान को ‘स्मार्ट रिचार्ज’ करार दिया है। इस प्लान के साथ यूजर्स अपने एयरटेल सिम को एक्टिव रख सकते हैं और टेलीकॉम सर्विसेस का भी लाभ उठा सकते हैं। अगर आपके पास भी एयरटेल सिम है, जिसे आप हमेशा एक्टिव रखना चाहते हैं, तो चलिए जानते हैं 99 रुपये के प्लान के साथ मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में सबकुछ…

Advertisement

99 रुपये के एयरटेल स्मार्ट रिचार्ज प्लान की खासियत
यदि आप अपने एयरटेल सिम को लंबे समय तक रिचार्ज नहीं करते हैं, तो कंपनी इसे डिएक्टिवेट कर सकती है। इसके अलावा, सिम के डिएक्टिवेट होने से पहले, सिम पर इनकमिंग कॉल आना भी बंद हो जाएंगे।

असुविधा से बचने के लिए यदि आप एयरटेल सिम को एक्टिव रखना चाहते हैं, तो आपके पास सबसे सस्ते प्लान के रूप में 99 रुपये के प्लान का विकल्प है। ध्यान दें कि यह प्लान विशेष रूप से सेकेंडरी सिम यूजर्स के लिए नहीं है, बल्कि उन लोगों के लिए है जो एक किफायती विकल्प चाहते हैं।

Advertisement

प्लान में डेटा, टॉकटाइम, एसएमएस सबकुछ मिलेगा
भारती एयरटेल के 99 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ, उपयोगकर्ताओं को 200MB डेटा, 99 रुपये का टॉकटाइम और लोकल टैरिफ कॉल 1 पैसे प्रति सेकंड की दर से मिलता है। उपयोगकर्ता 1 रुपये की कीमत पर एसएमएस और 1.5 रुपये में एसटीडी एसएमएस भी भेज सकते हैं।

28 दिनों तक एक्टिव रहेगी सिम
यह प्लान सुनिश्चित करेगा कि आपका सिम 28 दिनों तक एक्टिव रहेगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि कई लोगों के लिए केवल अपने एयरटेल सिम को एक्टिव रखना एक महंगा मामला हो सकता है, लेकिन यदि आप इस प्लान को वहन कर सकते हैं तो यह एक अच्छा तरीका हो सकता है।

Advertisement

पहले 79 रुपये थी इस प्लान की कीमत
अगर आप सोच रहे हैं कि यह प्लान पहले 79 रुपये में आता था, तो आप सही हैं। जब एयरटेल ने नवंबर 2021 के अंत में प्रीपेड टैरिफ में बढ़ोतरी की, तो टेल्को ने 79 रुपये के प्लान की कीमत को 99 रुपये में बदल दिया।

Saurce-Hindustan

Advertisement
Advertisement