बिहार-जमुई की वायरल बच्ची सीमा को कृत्रिम पैर लगें,दिव्यांग छात्रा सीमा का वीडियो हुआ था वायरल

Advertisement

Bihar Viral Girl Sima :-मीडिया तेजी से सूचना प्रसारित करने का माध्यम है। पर इंटरनेट के आने से जो सूचना क्रांति आई है। उससे सोशल मीडिया अन्य प्लेटफार्म से कई गुना शक्तिशाली है।

इस समय सोशल मीडिया अन्य माध्यमों के लिए सूचना स्त्रोत के रूप में काम करने लगा है। सोशल मीडिया के इतने प्रारूप हैं कि हर दूसरा व्यक्ति इससे जुड़ा हुआ है।

Advertisement

ऐसे में कोई भी जानकारी कुछ ही देरी में विश्व के कोने-कोने तक पहुंच जाती है। इसी के चलते देश में कई आम चेहरे भी चंद घंटों में खास हो गए। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ नाम जो सोशल मीडिया की सनसनी बने।

बिहार में हाल के दिनों में कुछ ऐसे चेहरे सामने आए जो रातों-रात सुर्खियों में आ गये. इसके पीछे सबसे बड़ा योगदान सोशल मीडिया का रहा. सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म, खासकर फेसबुक और ट्वीटर के माध्यम से जमकर वायरल होने का परिणाम ये हुआ कि बिहार ही नहीं बल्कि देश के कोने-कोने के साथ ही विदेशों में भी इन चेहरों की चर्चा शुरू हो गयी. बात हाल में ही वायरल हुए सोनू कुमार की हो या फिर शिक्षा का जुनून लिये अपने सपने को पंख देने पगडंडियों पर चलकर विद्यालय जाने वाली बच्ची सीमा की. सबने आम से लेकर खास लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया.

Advertisement

जमुई की दिव्यांग छात्रा सीमा का वीडियो हुआ वायरल

जमुई जिला के खैरा प्रखंड के फतेहपुर गांव की दिव्यांग छात्रा सीमा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. एक पैर से दिव्यांग सीमा पगडंडियों के रास्ते एक किमी की दूरी तय करके पैदल स्कूल जाती है. गरीब परिवार की इस बच्ची में पढ़ाई की ललक है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ तो सरकार से लेकर सेलिब्रिटी तक इस तरफ अपना ध्यान ले गये. जमुई के डीएम सीमा के घर पहुंचे. सीमा को ट्राईसाइकिल दिया और प्रोत्साहन राशि भी सौंपी. वहीं इंदिरा आवास देने का भी भरोस दिया. अभिनेता सोनू सूद ने भी सीमा को मदद करने की बात ट्वीटर के जरिये की.

Advertisement

जमुई की वायरल बच्ची सीमा को कृत्रिम पैर लगे. जिला प्रशासन और जिला शिक्षा विभाग ने मिलकर सीमा को कृत्रिम पैर लगवाए. DEO कपिलदेव तिवारी की मौजूदगी में डॉक्टरों की टीम ने सीमा को कृत्रिम पैर लगाया. एक पैर पर चलकर स्कूल जाने का वीडियो हुआ था वायरल.

Advertisement

Advertisement