इंटरनेट मीडिया पर बिहार के इस लड़के के यूनिक करैक्टर ने बना दिया लाखों को अपना फैन, जानें इनके बारे में

Advertisement

भागलपुर: बिहार के दूर-दूर से नव युवक अपने आदर्श भइया से मिलने उनके घर भागलपुर के बरारी इलाके में पहुंचते हैं। आदर्श आनंद के लिए गिफ्ट भी लाते हैं और यू ट्यूब में कैसे कंटेंट अपलोड किए जाए। कैसे हिट हुआ जाए। अपने साथ काम करने का मौका देंगे या नहीं, ऐसे सवालों का पिटारा भी खोलते हैं। साथ ही एक सेल्फी भी। जागरण डाट काम ने ‘मैं आदर्श आनंद फ्राम भागलपुर बिहार से’ इन लफ्जों का सरोकार किया। हम आदर्श आनंद के घर पहुंचे। जहां एक आम सी जिंदगी के बीच भागलपुर का ये स्टार लड़का अपने लाखों फैंस के लिए वीडियो बना रहा था।

कौन है आदर्श आनंद?

Advertisement

म्यूजकली से टिक टाक और फिर यू ट्यूब और अब इंस्टाग्राम, इंटरनेट मीडिया पर अपने बेहतरीन अभिनय से लाखों को फैन बना चुके आदर्श आनंद बिहार के भागलपुर के रहने वाले हैं। आदर्श 25 साल के नव युवा हैं, जो 12 साल से एक्टिंग की दुनिया में हैं। शुरूआती दौर के बारे में बताते हुए आदर्श कहते हैं कि स्कूल लाइफ से ही उन्हें एक्टिंग, डांसिंग और सिंगिंग में करियर बनाने की चाहत थी। चार साल से ही डांस करने लगा। दसवीं से ही मुझे इसी में करियर बनाने की ठान लिया था। पिता रविकर प्रसाद कर्ण प्राइवेट टीचर हैं। मां मधुबाला देवी हाउस वाइफ। सभी ने मुझे सपोर्ट किया है। पिता जी की मार ने पढ़ाई को भी बरकरार रखा। यही वजह है कि साइंस से ग्रेजुएशन कंप्लीट कर लिया है। आदर्श आनंद का जन्म 5 नवंबर 1996 को भागलपुर में ही हुआ। आदर्श की दो बड़ी बहनें पूजा श्री और विद्या श्री हैं, जो अपने भाई का उत्साहवर्धन करती हैं।

आदर्श आनंद एक बेहद ही सामान्य घर के युवा हैं। अपने करियर के बारे में बताते हुए वो कहते हैं कि स्कूल में कोई भी प्रतियोगिता होती थी, वो उसमें प्रतिभाग जरूर करते थे। लाइफ का बड़ा अचीवमेंट ऐसी ही एक प्रतियोगिता से हासिल हुआ। बड़ा इसलिए क्योंकि ये पहली सफलता थी जिसमें मुझे 51 हजार रुपये का पुरस्कार मिला। ये प्रतियोगिता टाउन हाल में हुई थी। प्रतियोगिता ‘घर-घर में स्टार’ का टाइटल मैंने जीता था। इसके बाद मैंने बतौर आरजे भागलपुर में एक एफएम में काम किया है।

Advertisement
  • आदर्श आनंद के यू ट्यूब में ट्यूब पर 1.55 मिलियन फॉलोअर्स हैं।
  • उनके बनाए गए वीडियो को अब तक 19.4 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है।
  • 13 लाख फेसबुक पर फालोअर्स हैं।
  • आनंद फिल्मों की लाइन्स पर बेहतरीन अभिनय करते हैं। वो कभी लड़की (दाढ़ी वाली) बनते हैं।
  • सोशल इश्यू जैसे दुष्कर्म आदि मामलों पर संवेदना प्रकट करते हुए वीडियो क्रिएट करते हैं।
  • युवाओं की आवाज भी उठाते हैं।

दिल में बसता है भागलपुर

हारमोनियम, पियानो, गिटार समेत कई अन्य वाद्य यंत्र बजा लेता हूं। गाना गाना और डांस करने के साथ-साथ मिमिक्री करना भी बेहद पसंद हैं। हर एक वीडियो में भागलपुर और बिहार को रिप्रेजेंट करने के पीछे का कारण बताते हुए आदर्श आनंद कहते हैं कि मेरे दिल में भागलपुर बसता है। मैं यहीं जन्मा हूं, यही से मेरे टैलेंट को नए आयाम मिले हैं। अपनी जन्मभूमि और कर्म भूमि को कभी नहीं भूलना चाहिए। यही मेरी पहचान है। इसलिए भी भागलपुर को हमेशा याद करता रहूंगा।

Advertisement

राजनीति में कोई इंट्रेस्ट नहीं

बेरोजगारी को लेकर आदर्श आनंद के दो से तीन वीडियो इंटरनेट वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं। यूपी चुनाव में उनके गीतों को और किरदार को वायरल किया जा रहा है। आदर्श ने इस बात पर कहा कि पहले तो मुझे राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। मैं खुद अभिनेता हूं तो नेता से क्या मतलब। दूसरी चीज अभी बिहार में पंचायत चुनाव हुए। प्रस्ताव मिले कि मैं उम्मीदवारों का प्रचार प्रसार करूं लेकिन मुझे खुद का राजनीतिक प्रयोग नहीं कराना चाहता। कौन सा नेता पसंद है? इसका जवाब देते हुए आदर्श कहते हैं कि मोदी सर पसंद हैं। मैं उनकी मिमिक्री भी करता हूं। लालू सर भी पसंद हैं लेकिन बस राजनीति से दूर रहना है।

Advertisement

युवाओं को संदेश

लोग पैसे देकर फालोअर्स खरीद रहे हैं। फालोअर्स सिर्फ नंबर होते हैं। आपके पास टैलेंट है, तो फालोअर्स मायने नहीं रखते। आप अपने कर्म कीजिए और आगे बढ़िए। युवाओं को सिर्फ इतना कहूंगा कि आप गलत रास्ता ना चुनें, हिट पाने के लिए आप अपने टैलेंट का चमकाइए क्योंकि आपकी शुरूआत जीरो से होती है। आप आगे बढ़िए, करियर में आगे बढ़ने के लिए निरंतरता जरूरी है। निरंतर प्रयास करना चाहिए। मेरे पास जो कोई आता है मैं उसे यही सीख देता हूं।

Advertisement

कितना कमाते हैं?

आदर्श आनंद ने इस बात पर हंसते हुए कहा कि सिर्फ इतना कमा लेता हूं कि अपने साथ काम करने वालों को कोई कमी नहीं होने देता। घर वाले खुश हैं। आने जाने के लिए भाड़े और पहनने के लिए कपड़ों की जरूरत पूरी होती है। मैं पैसे पर नहीं, सिर्फ अपनी एक्टिंग को निखारना चाहता हूं। कुल मिलाकर उन्होंने अपनी इनकम बताने से परहेज किया। आदर्श की ओटीटी प्लेटफार्म पर एक फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है। इसपर भी उन्होंने चर्चा की।

Advertisement

वहीं आदर्श के पिता रविकर प्रसाद कर्ण कहते हैं कि आज मेरे बेटे को पाकिस्तान समेत कई देशों के लोग कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। भागलपुर का नाम दूर-दूर तक पहुंच चुका है। बेटे की कामयाबी पर खुश हूं। लोग उन्हें जान रहे हैं, ये सुखद अहसास है।

कुल मिलाकर भागलपुर का ये लड़का अपने पाजिटिव विचारों के साथ आगे बढ़ रहा है। एक्टिंग, डांसिंग, एंकरिंग, मिमिक्री और सिंगिंग जैसी प्रतिभा को दिन प्रतिदिन निखार रहा है। लाइव प्रोग्रामों के लिए भी आफर आते रहते हैं और अब फिल्मों में काम करने का मौका भी इस बंदे को मिल रहा है।

Advertisement

input- Jagran

Advertisement

Advertisement