समस्‍तीपुर में अनोखा मामला: 28 सितंबर को मृत महिला को लगा दिया कोविशिल्ड वैक्सीन

Advertisement

स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर से नया कारनामा कर दिया है। इस बार पटना मेडिकल कॉलेज में 28 सितंबर को मृत एक महिला की मौत के बाद उसे दो अक्टूबर को वैक्सीन लगा दी गई। इसका खुलासा मृतका के पति द्वारा दिए गए रिपोर्ट से हुआ है। हथौड़ी ओपी क्षेत्र के रहटौली गांव निवासी अकलू मांझी की पत्नी अनिता देवी की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। पीड़ित ने आर्थिक सहायता के लिए मुख्यमंत्री जनता दरबार में आवेदन दिया। इसमें बताया कि उसने खुद और उसकी पत्नी ने 13 सितंबर को कोविशिल्ड की वैक्सीन ली। वैक्सीन लेने के बाद उसकी पत्नी बीमार हो गई। इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सा के दौरान 28 सितंबर को उसकी मौत हो गई। अब इस मामले की होगी जांच पड़ताल।

रिपोर्ट में गड़बड़ी का सामने आया मामला

Advertisement

पीड़ित ने बताया कि पीएचसी में जब वह सर्टिफिकेट लेने पहुंचा तो पहली खुराक दो अक्टूबर को देने की रिपोर्ट दी गई। जबकि, उसकी पत्नी की 28 सितंबर को पीएमसीएच में मौत के बाद रिपोर्ट भी दी गई है।

गलत रिपोर्ट देने वाले दोषी कर्मी पर कार्रवाई की मांग

Advertisement

पीड़ित पत्नी की मौत का कारण वैक्सीन लगने के बाद बीमार होना बता रहे है। पीड़ित ने गलत रिपोर्ट देने वाले दोषी कर्मी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करते हुए आर्थिक सहायता देने की मांग की।

मुख्यमंत्री सचिवालय में शिकायत के बाद मचा हड़कंप

Advertisement

मुख्यमंत्री सचिवालय ने शिकायत को लेकर पूरे मामले की जांच कराने का आदेश दिया। आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव एम रामचंद्रुडु ने जिलाधिकारी को पूरे मामले की जांच करते हुए रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। डीएम ने भी तत्काल सीएस को जांच का आदेश दिया। इसमें स्पष्ट रूप से पूछा गया है कि महिला की मृत्यु कोविड संक्रमण के कारण हुई है अथवा नहीं। सिविल सर्जन ने जांच की प्रक्रिया तेज कर दी है।

Source- Jagran

Advertisement
Advertisement