समस्तीपुर की महिला खिलाड़ियों का अंतर विश्वविद्यालय फुटबॉल मैच में चयन, आज से ओडिशा में दिखाएंगी दमखम

Advertisement

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर के दलसिंहसराय अरबी कॉलेज की आठ महिला खिलाड़ियों का अंतर विश्वविद्यालय फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए चयन हुआ है. खिलाड़ियों का चयन बीते छह से दस दिसंबर तक दरभंगा में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर किया गया है. ये मैच 13 से 16 दिसंबर तक ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में होने वाला है. ये सभी खिलाड़ी सोनिया के नेतृत्व में मैच खेलेंगी. महिला खिलाड़ियों की टीम ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करेंगी. टीम में सोनिया समेत पूजा कुमारी, सिल्की कुमारी, नेहा कुमारी, सुजाता कुमारी, ममता कुमारी, अनीषा कुमारी, जूही कुमारी शामिल हैं.

ग्रामीण पृष्ठभूमि के हैं अधिकांश खिलाड़ी

Advertisement

अरबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. महेशचंद्र चौरसिया के मुताबिक इस मैच में शामिल होने वाले अधिकांश खिलाड़ी ग्रामीण क्षेत्र से आती हैं. जो अरबी कॉलेज और सीएच स्कूल के मैदान में प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन से तैयारी करते रहे. ये सभी राज्य स्तर पर आयोजित कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते हुए अपना परचम लहरा चुकी हैं. कॉलेज की छात्राओं के चयन पर शिक्षक, पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी सहित क्षेत्र के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ियों ने भी खुशी जाहिर की है.

इससे पहले भी कई राज्य स्तर के प्रतियोगिताओं में परचम लहरा चुकी हैं ये लड़कियां

Advertisement

कॉलेज के शिक्षकों के मुताबिक ये महिला टीम पहले भी कई राज्यों में अपना परचम लहरा चुकी हैं. इनके चयन से हम लोग बहुत खुश हैं. और उम्मीद है कि ओडिशा में भी हमारी बच्चियां अपने कॉलेज और जिले का नाम रोशन करेंगी.

Source -श्री राजपूत ABP

Advertisement
Advertisement