सेना की सेवा छोड़ फिल्मों में आए निरहुआ के भाई प्रवेश लाल यादव, पहली ही फिल्म से छा गए प्रवेश

Advertisement

भोजपुरी के सुपरस्टार कहे जाने वाले दिनेश लाल निरहुआ के भाई प्रवेश लाल यादव जल्द ही भोजपुरी क्वीन आम्रपाली दुबे के साथ फिल्म करते नजर आने वाले हैं। दोनों पहली बार फिल्म साजन में एक साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। ये बात बेहद कम लोग जानते है कि प्रवेश लाल यादव फिल्मों में आने से पहले सेना में जवान थे जहां उन्होंने 4 साल तक सेना में सेवा दी, लेकिन बड़े भाई का साथ मिलते ही उन्होंने फिल्मों का रूख कर लिया।

सेना में जवान थे प्रवेश लाल यादव

Advertisement

प्रवेश लाल यादव ने खुद अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि- उनके पिता चाहते थे कि उनके बड़े भाई निरहुआ संगीत की दुनिया में कदम रखें और वह आर्मी में सेवाएं दे। इस तरह पिता के सपने को पूरा करने के लिए साल 2002 में उन्होंने आर्मी जॉइन की। आर्मी में सिलेक्शन के बाद उनकी ट्रेनिंग नासिक में हुई। ट्रेनिंग के बाद प्रवेश लाल निरहुआ को पहली पोस्टिंग झांसी में दी गई। झांसी के बाद वह कठुआ चले गए और कठुआ के बाद जम्मू-कश्मीर के पुंछ में उन्होंने अपनी सेवाएं दी। वहीं आखरी पोस्टिंग जब रुचि सिंगिंग में थी, उस दौरान वह यूनिट के हर कल्चरल प्रोग्राम में हिस्सा लेते थे।

4 साल बाद छोड़ दी नौकरी

Advertisement

4 साल सेना में नौकरी करने के बाद साल 2006 में उन्होंने सेना की नौकरी छोड़ने का फैसला किया और मुंबई चले आए। जब प्रवेश लाल यादव ने मुंबई का रुख किया, तब तक उनके भाई निरहुआ भोजपुरी की दुनिया के सुपरस्टार बन चुके थे। भाई के कहने पर उन्होंने एक्टिंग, डांसिंग और एक्शन की बारीकियों को समझने और खुद में सुधार करने की दिशा में काफी काम किया। इसके बाद वह साल 2008 में पहली बार भोजपुरी फिल्म डायरेक्टर अभय सिन्हा की फिल्म चलनी के चलाल दूल्हा में नजर आए।

पहली ही फिल्म से छा गए प्रवेश

Advertisement

इस फिल्म से उन्होंने भोजपुरी फिल्म जगत में कदम रखा। इस फिल्म में प्रवेश लाल यादव के साथ जयपुरी की शुभी शर्मा ने भी डेब्यू किया था। दोनों ने फिल्म में अच्छी एक्टिंग की। लोगों ने दोनों के अभिनय को काफी सराहा। प्रवेश लाल यादव ने एक्टिंग के साथ-साथ कई फिल्मों में बतौर गायक भी काम किया है।

साथ ही वह फिल्म निर्माण कंपनी निरहुआ एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और निरहुआ म्यूजिक वर्ल्ड का काम भी संभाल रहे हैं। बता दे साल 2018 में प्रवेश लाल यादव को भोजपुरी फिल्म अवार्ड में डायनामिक प्रोड्यूसर के पुरस्कार से नवाजा गया था। वहीं इन दिनों पहली बार आम्रपाली के साथ फिल्मों में नजर आने के चलते उनका नाम इन दिनों काफी चर्चा में है।

Advertisement
Advertisement