भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स, नाम का ऐलान होने पर निकले आंसू

Advertisement

भारत की मॉडल हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीत लिया है. 21 साल की हरनाज, 70वें मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में विजेता घोषित की गईं. यह प्रतियोगिता इजराइल के Eilat में हुई. मिस यूनिवर्स का ताज भारत के हाथ 21 सालों के बाद लगा है. हरनाज से पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने इस खिताब को जीता था.

जीत के बाद रो पड़ीं हरनाज

Advertisement

हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स के ताज को जीतने के लिए पैराग्वे और साउथ अफ्रीका की मॉडल्स को मात दी. हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स 2020 रहीं मेक्सिको की Andrea Meza ने ताज पहनाया. विजेता के रूप में अपने नाम का ऐलान होने पर संधू रो पड़ी थीं. वहीं ताज पहनने पर उनकी खुशी देखने लायक थी.

View this post on Instagram

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

Advertisement

हरनाज संधू के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. आज उन्हें मिस यूनिवर्स की विजेता बनते हुए देख सकते हैं. साथ ही अपनी जीत के बाद हरनाज ‘चक दे फट्टे इंडिया’ बोलती भी नजर आ रही हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

Advertisement

फाइनल राउंड में सवाल का दिया बढ़िया जवाब

प्रतियोगिता के टॉप तीन राउंड में हरनाज कौर संधू से होस्ट स्टीव हार्वी ने सवाल किया था, ”आज के समय में यंग महिलाओं को आप क्या सलाह देना चाहेंगी कि रोज प्रेशर से कैसे डील करें?”

Advertisement

इसके जवाब में हरनाज ने कहा, ”आज के समय में सबसे बड़ा प्रेशर जिसका यंग लोग सामना कर रहे हैं, वो है खुद पर विश्वास करना. आप अलग हैं और यही बात आपको खूबसूरत बनाती है. दूसरों से खुद की तुलना करना बंद करो और दुनिया में हो रही जरूरी चीजें पर बात करो. बाहर आओ और खुद के लिए बात करो, क्योंकि आप अपनी जिंदगी के लीडर हो. आप अपनी आवाज हो. मैं खुद पर भरोसा करती हूं, इसीलिए आज यहां खड़ी हूं.

Advertisement
Advertisement