बिहार में चार पैर और तीन हाथ वाले बच्चे को देखकर डॉक्टर भी हैरान, एक लाख में आते हैं एक केस

Advertisement

बिहार के गोपालगंज में एक ऐसे बच्चे का जन्म हुआ है जिसके तीन हाथ और चार पैर हैं. लोगों को जब इस बच्चे के बारे में जानकारी हुई तो उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. यहा पूरा मामला गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. वहीं, इस मामले में सदर अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि लाखों बच्चों में ऐसा एक केस सामने आता है. फिलहाल बच्चा स्वस्थ है और चिकित्सक की देखरेख में है.

बैकुंठपुर प्रखंड के रेवतिथ गांव निवासी रहिन अली की पत्नी रवीना खातून ने इस बच्चे को गुरुवार को जन्म दिया है. जन्म लिए बच्चे के चार पैर और दो शौच मार्ग थे. तीन पैर बड़ा और एक काफी छोटे आकार का था. फिलहाल अजीबोगरीब बच्चे को सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है, जहां डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जा रहा है.

Advertisement

नवजात शिशु इकाई वार्ड में रखा गया है बच्चा

बताया जाता है कि रेवतिथ गांव निवासी रवीना खातून को आज प्रसव पीड़ा हुई. परिजनों द्वारा तत्काल बैकुंठपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए. इधर, बच्चे की इस जन्म के बाद पूरे इलाके में इसकी सूचना आग की तरह फैल गई. हर कोई एक बार इस बच्चे को देखना चाहता था. परिजन कुछ देर बाद अस्पताल लेकर गए, जहां से डॉक्टरों ने बच्चे को सदर अस्पताल रेफर कर दिया. यहां बच्चे को नवजात शिशु इकाई वार्ड में रख कर इलाज किया जा रहा है. बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टर सौरभ अग्रवाल ने कहा कि इस तरह के मामले बहुत कम आते हैं. फिलहाल बच्चे की देखरेख की जा रही है. बता दें कि रेवतिथ गांव निवासी रहिन अली के तीन बच्चे हैं दो बेटों में यह सबसे छोटा बेटा है.

Advertisement
Advertisement