सिवान में मिला एक क्विंटल का सांप, 12 साल के बच्चे को निगल सकता है ये 22 फीट का अजगर

Advertisement

सिवानः हुसैनगंज थाना इलाके के हथोड़ा गांव में नहर के पास खेत से गुरुवार को एक 22 फीट का विशाल अजगर सांप मिला. जैसे ही लोगों को इस बात की खबर हुई कि 22 फीट का अजगर मिला है तो उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद अजगर सांप को खेत से बाहर निकाला. वन विभाग को सूचना दी लेकिन टीम करीब तीन घंटे बाद पहुंची. इसके बाद सांप को लेकर अपने साथ चली गई.

बताया जाता है कि एक युवक गुरुवार को सिवान के हुसैनगंज थाना इलाके के हथोड़ा गांव में नहर के रास्ते खेत की तरफ जा रहा था. इस दौरान उसने देखा कि नहर के किनारे खेत में ही एक विशाल अजगर है. एक नजर देखने के बाद वो भी सन्न रह गया और उसके रोंगटे खड़े हो गए. वह मौके से भागा और आकर इसके बारे में गांव के लोगों को बताया. जिसके बाद काफी संख्या में लोग अजगर को देखने के लिए नहर के पास पहुंचे. ग्रामीण मौके पर पहुंचकर भाग रहे अजगर को पकड़ लिया. इसके बाद वन विभाग को सूचना दी.

Advertisement

एक क्विंटल के आसपास होगा सांप का वजन

सांप के मिलते ही यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई. इसे देखने के लिए लोगों की काफी संख्या में भीड़ जुट गई. बताया जा रहा है कि यह अजगर सांप करीब 22 फीट का है. इसका वजन भी करीब एक क्विंटल के आसापस होगा. इतना ही नहीं बल्कि यह 12 साल के बच्चे तक को भी निगल सकता है. गांव में इतना बड़ा अजगर मिलने के बाद लोगों में दहशत है. बता दें कि गांव के थोड़ी दूरी पर दाहा नदी बहती है. इसके पास से होकर हथोड़ा गांव के समीप से नहर निकली हुई है. यहां इतना बड़ा सांप मिलने से इलाके में हड़कंप मचा है.

Advertisement

इधर वन विभाग के पहुंचने से पहले काफी देर तक सांप के पास लोग उसे घेरकर खड़ रहे. कोई फोटो ले रहा था तो कोई वीडियो बना रहा था. इस दौरान लोग अजगर को घेरकर भी खड़े थे ताकि वह कहीं भागे तो लोग उसे देख सकें और पकड़ सकें. वन विभाग को सूचना दिए जाने के करीब तीन घंटे बाद टीम पहुंची थी. इतने देर तक लोग मदारी की तरह अपनी जान हथेली पर रखकर खेलते रहे.

Advertisement

Advertisement