सदन के बाहर जबरदस्त मारपी’ट, सुरक्षा गार्ड ने मारकर पत्रकारों का मुंह सु’जा दिया

Advertisement

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है. आज शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन है. विपक्ष के नेता सदन में सवालों के जरिए सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं वहीं सरकार की ओर से भी इसका जवाब दिया जा रहा है. वहीं इस बीच खबर आ रही है सदन के बाहर सुरक्षा गार्ड और पत्रकारों के बीच जबरदस्त नोकझोंक हुई है. इतना ही नहीं मामला हाथापाई तक पहुंच गया. इस हमले में कई पत्रकार घायल भी हुए हैं. मारपीट से नाराज पत्रकार धरने पर बैठ गए हैं.

दरअसल शराबबंदी को लेकर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सदन के बाहर प्रदर्शन कर रही थी. उनके साथ रामचंद्र पूर्वे समेत कई राजद नेता शामिल थे. इसी दौरान पत्रकारों ने जब राबड़ी देवी से सवाल पूछने का प्रयास किया उसी दौरान सुरक्षागार्ड और पत्रकारों के बीच जबरदस्त मारपीट हुई. धक्कामुकी से मामला हाथापाई तक पहुंच गया. इस हमले में कई पत्रकार चोटिल हुए हैं. एक पत्रकार ने बताया कि सुरक्षागार्ड ने उसके मुंह पर घुसा मारा है जिससे उसका मुंह सूज गया है. इस घटना से पत्रकार काफी गुस्से में हैं और सारे पत्रकार धरने पर बैठ गए हैं. पत्रकारों की मांग है कि जब तक दोषी सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कारवाई नहीं होगी हमलोग यहीं बैठे रहेंगे.

Advertisement

बता दें कि शराबबंदी को लेकर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सदन के बाहर प्रदर्शन कर रही थी. राबड़ी देवी के साथ कई राजद नेता भी शामिल थे. वो लोग हाथ में पोस्टर और बैनर लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. साथ ही हाल ही में पटना के एक मैरिज हॉल में बिना महिला पुलिस के कमरे में घुसने को लेकर भी राजद ने जबरदस्त हंगामा किया. इसी दौरान पत्रकार राबड़ी देवी से सवाल पूछने का प्रयास कर रहे थे इसी दौरान सुरक्षाकर्मियों ने पत्रकारों के साथ मारपीट की. खबर ये भी है कि विधान परिषद पोर्टिको में पत्रकारों के साथ विधान पार्षदों ने भी धक्का-मुक्की की है.

Input- Live Cities

Advertisement
Advertisement