बिहार में फिर पकड़ौआ विवाह, हथियार के बल पर युवक को उठाया और करा दी शादी

Advertisement

बिहार के नालंदा जिले के मानपुर में पकड़ौआ विवाह (जबरन शादी) का मामला सामने आया. घटना के बाद पीड़ित युवक ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. धनुकी गांव निवासी नीतीश कुमार ने थाने में लिखित आवेदन देकर आरोप लगाया है कि मानपुर थाना क्षेत्र के परोहा गांव के समीप ग्रामीणों ने उसे पकड़कर जबरदस्ती शादी करा दी. उसे रातभर बंधक बनाकर रखा गया और मारपीट भी की गई.

घटना के बारे में पीड़ित युवक ने बताया कि वह 11 नवंबर को छठ पूजा का प्रसाद देने के लिए अपनी बहन के ससुराल सरबहदी गया था. वहां से जब वह घर लौट रहा था रास्ते में परोहा गांव के पास कुछ लोगों ने हथियार के बल पर उसे बंधक बना लिया और उसकी जबरदस्ती शादी करवा दी. पीड़ित ने शादी करने से मना किया तो उसके साथ मारपीट की गई.

Advertisement

इधर युवक की शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पीड़ित ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. इस मामले में मानपुर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कहा कि परोहा गांव निवासी संजय यादव और गन्नू यादव सहित तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तार नहीं हो पाई है.

Advertisement

Advertisement