बिहार में जन्मी बॉलीवुड की इन 5 फेमस एक्ट्रेस ने कभी नहीं किया भोजपुरी फिल्मों में काम

Advertisement

बॉलीवुड वर्तमान में देश की सबसे लोकप्रिय इंडस्ट्री में से एक हैं. देशभर से लाखों लोग प्रत्येक वर्ष मुंबई में अपना सपना पूरा करने आते हैं हालाँकि उनसे से कुछ को ही सफलता मिल जाती हैं और अधिकतर क्षेत्रिय फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर देते हैं.

Advertisement

बॉलीवुड फ़िल्में और गानों को काफी पसंद किया जाता हैं इसके आलावा भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री भी पिछले कुछ वर्षों में काफी तेजी से विकसित हुई हैं और बॉलीवुड को कई महान कलकार दे चुकी हैं. इन सब के बीच आज इस लेख में हम 5 ऐसे बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में जानेगे, जिन्होंने कभी भी भोजपुरी इंडस्ट्री में काम नहीं हुआ हैं.

1) नीतू चन्द्रा

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू चन्द्र का जन्म 20 जून 1984 को बिहार में हुआ था. नीतू ने साल 2005 में ‘गरम मसाला’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और अपनी प्रतिभा से खूब नाम कमाया था. लेकिन रोचक बात ये हैं कि उन्होंने अभी तक किसी भी भोजपुरी फिल्म में काम नहीं किया हैं.

2) प्रियंका चोपड़ा

Advertisement

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपनी सुन्दरता और प्रतिभा से सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया हैं. बता दे प्रियंका का जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर, बिहार में हुआ था हालाँकि अब जमशेदपुर झारखण्ड का हिस्सा हैं. इस एक्ट्रेस में बॉलीवुड में खूब लोकप्रियता हासिल की हैं लेकिन उन्हें कभी भी भोजपुरी फिल्मों में नहीं देखा गया हैं.

Advertisement

3) नेहा शर्मा

21 नवम्बर 1987 को बिहार के भागलपुर में जन्मी नेहा शर्मा एक जानी-मानी एक्ट्रेस और मॉडल हैं. इस अभिनेत्री ने साल 2007 में इमरान हाशमी की फिल्म ‘क्रूक’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. बॉलीवुड के आलावा उन्होंने साउथ फिल्मों में भी काम किया हैं हालाँकि वे कभी भोजपुरी फिल्मों में दिखाई नहीं दी हैं.

Advertisement

4) सोनाक्षी सिन्हा


बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा का जन्म 2 जून 1987 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. सोनाक्षी ने सलमान खान की फिल्म दबंग से डेब्यू किया था. जिसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं हैं. हालाँकि उन्होंने अभी तक कोई भी भोजपुरी फ़िल्में नहीं हैं.

Advertisement

5) संदली सिन्हा

‘तुम बिन’ फेम एक्ट्रेस संदली सिन्हा का जन्म 11 जनवरी 1972 को बिहार के मुजफ्फरपुर में हुआ था. इस अभिनेत्री ने अपनी खूबसूरती और जबरदस्त एक्टिंग से इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया था लेकिन हैरानी वाली बात ये हैं कि बिहार में जन्मी संदली ने कभी भोजपुरी फिल्मों में काम नहीं किया

Advertisement
Advertisement