तीन दिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने की एयरपोर्ट पर आगवानी

Advertisement

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने तीन दिवसीय बिहार दौरे पर बुधवार को पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत अन्य गणमान्य लोगों ने स्वागत किया है. पटना एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

राष्ट्रपति पटना एयरपोर्ट से निकलकर सीधे राजभवन पहुंचे. वो कल गुरुवार को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होंगे. इसके अलावा उन्हें अन्य कई जगहों का भी दौरा करना है.

Advertisement

राष्ट्रपति 22 अक्टूबर की सुबह 11 बजे तक पटना में रहेंगे. उनके 46 घंटे की पटना यात्रा को लेकर तमाम सुरक्षा इंतजाम देखे जा रहे हैं. राजभवन में आयोजित पटना हाईकोर्ट के जजों के साथ हाई टी में राष्ट्रपति आज शाम शामिल होंगे. 21 अक्टूबर को राष्ट्रपति बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह कार्यक्रम में शामिल होंगे.

राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद ने चौथी बार पटना आ रहे हैं. उनके दौरे को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 21 अक्टूबर की शाम 7 बजे से महामहिम राष्ट्रपति के सम्मान में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के सरकारी आवास पर रात्रि भोज का आयोजन भी किया गया है.

Advertisement

इस दौरान शारदा सिन्हा समेत कुल 77 कलाकारों की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया जाएगा. 22 अक्टूबर की सुबह राष्ट्रपति पटना घूमने निकलेंगे. राष्ट्रपति अपने दौरे के दौरान पटना साहिब गुरुद्वारा और महावीर मंदिर भी जाएंगे. 22 अक्टूबर को बुद्ध स्मृति पार्क जाने का उनका कार्यक्रम है.

राष्ट्रपति को दौरे को लेकर पीएमसीएच और एनएमसीएच को भी अलर्ट पर रखा गया है. शहर में 244 जगहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है.

Advertisement
Advertisement