चार ज्योतिर्लिगों के दर्शन कराएगा IRCTC, 11 दिन के टूर पैकेज का बहुत कम है किराया

Advertisement

इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) इस माह से चार ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराने के लिए टूर पैकेज की शुरुआत कर रहा है। बुजुर्गों और परिवार के साथ सफर करने वालों के लिए रेलवे का यह बेहतर ऑफर है और 11 दिन के टूर पैकेज का किराया भी काफी कम रखा गया है। अगर आप, कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो यह टूर कम बजट में बेहतर साबित हो सकता है। इस टूर से निश्चित ही ट्रेन से भारत दर्शन का भी मजा मिल सकता है क्योंकि यह ट्रेन कई राज्यों से हाेकर गुजरने वाली है।

आइआरसीटीसी की चार ज्योतिर्लिगों के दर्शन कराने वाली ट्रेन की यात्रा 21 से 31 अक्तूबर तक चलेगी। इसके लिए प्रति व्यक्ति किराया 10,395 रुपये तय किया गया है। इसमें गुजरात में स्टैच्यू आफ यूनिटी के साथ उदयपुर की यात्रा भी शामिल है। दस रात 11 दिन के इस टूर पैकेज में महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन यात्रियों को कराए जाएंगे। इसके साथ द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, भेंट द्वारिका मन्दिर, अहमदाबाद का साबरमती आश्रम एवं बड़ौदा में स्टैच्यू आफ यूनिटी भी ले जाया जाएगा।

Advertisement

उदयपुर में सिटी पैलेस, सहेलियों की बाड़ी, महाराणा प्रताप स्मारक की यात्रा भी इस टूर पैकेज का हिस्सा है। आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक अमित कुमार सिन्हा ने बताया प्रयागराज के यात्रियों की मांग को देखते हुए भारत दर्शन ट्रेन पहली बार प्रयागराज संगम से चलाई जा रही है। इस ट्रेन में बैठने की सुविधा प्रयागराज संगम, प्रयाग, प्रतापगढ़ अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, इटावा, भिंड, ग्वालियर और झांसी से उपलब्ध है। पैकेज में नाश्ता, दोपहर और रात का शाकाहारी भोजन यात्रियों को दिया जाएगा। स्थानीय यात्रा बस के माध्यम से होगी। यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था धर्मशालाओं में की जाएगी। यात्री आइआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com से आनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं अथवा मोबाइल नंबर 8287930934 पर फोन कर जानकारी कर सकते हैं।

Advertisement

Advertisement