IPS सागर झा की मां बनी मुखिया,जीत के बाद कहा- गांव के बेटों को अपने बेटे जैसा बनाउंगी; UPSC में लाया था 13 रैंक

नवादा में BMP में पोस्टेड युवा IPS अधिकारी सागर झा की मां सविता देवी मुखिया बन गई हैं। वह सहरसा के कहरा प्रखंड स्थित चैनपुर पंचायत की नवनिर्वाचित मुखिया हैं। सागर झा ने वर्ष 2018 में UPSC की परीक्षा में 13वां रैंक हासिल किया था। वो बिहार कैडर में आईपीएस अधिकारी हैं।

सविता देवी ने जीत के बाद कहा कि जनता के काम में मुझे कोई भी परेशानी होगी तो बेटे से मदद लुंगी। जैसे मेरा बेटा है, वैसे पंचायत के सभी बच्चे को बनाऊंगी। जैसे मेरा बेटा सागर आईपीएस बना है, उसी तरह मेरे गांव के अनेकों बच्चे बनेंगे तो मुझे काफी खुशी होगी। मैंने संकल्प लिया है कि गांव को आदर्श पंचायत बनाएंगे।

सविता देवी के ससुर सोहन झा पूर्व में इस पंचायत के मुखिया भी रह चुके हैं। इनके दो पुत्र व एक पुत्री है। एक पुत्र कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में इंजीनियर है, वहीं दूसरा पुत्र भारतीय पुलिस सेवा में नवादा में कार्यरत है। दामाद समस्तीपुर मंडल में ADRM रैंक में कार्यरत हैं।

बच्चों के कैरियर के प्रति संवेदनशील रहने वाली सविता देवी जब इस दायित्व से मुक्त हुयी, तो इन्हें समाज के प्रति जिम्मेदारी का अहसास हुआ। इसी जिम्मेदारी का निर्वहन करने मुखिया का चुनाव लड़ी और जीत हासिल किया।