अब कमला पसंद के विज्ञापन में नहीं दिखाई देंगे बिग बी, जन्मदिन पर किया ऐलान

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा के सबसे दिग्गज और सम्मानित अभिनेता हैं. 11 अक्टूबर(सोमवार) को वह अपना 79वां जन्मदिन मना रह हैं. जन्मदिन के खास मौके पर सीनियर बच्चन ने सोशल मीडिया के जरिए ऐलान किया हैं कि वह अब कमला पसंद का विज्ञापन नहीं करेंगे.

बिग बी ने ब्लॉग में लिखा, “मैंने पान मसाला ब्रांड कमला पसंद के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है. फीस भी वापसी लौटा दी है. अमिताभ ने ये भी बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के तहत आता है.”

दरअसल जब से अमिताभ बच्चन कमला पसंद के विज्ञापन में दिखाई दिए हैं जब से उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था. जिसके बाद विज्ञापन के एयर ऑन के बाद उन्होंने ये अहम फैसला लिया हैं.

कमला पसंद में अमिताभ बच्चन के दिखाई देने के बाद नेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर इराडिकेशन ऑफ टोबैको के अध्यक्ष डॉ. शेखर साल्कर ने भी बच्चन को एक खुला पत्र लिखा था. जिसमे उन्होंने कहा था कि मेडिकल रिसर्च के मुताबिक तंबाकू और पान मसाला से स्वास्थ्य को बहुत नुकसान पहुंचता है. अमिताभ तो भारत सरकार के पोलियो कैंपेन के ब्रांड एम्बेसडर हैं. ऐसे में उन्हें खुद कमला पसंद जैसे तम्बाकू के विज्ञापन से दूरियां बना लेनी चाहिए.

कुछ दिनों पहले सीनियर बच्चन ने अभिनेता रणवीर सिंह के साथ कमला पसंद पान मसाला का विज्ञापन किया, जिसके बाद से उन्हें लगातार आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था. लगातार आलोचनाओं के बीच अमिताभ बच्चन ने अपने अधिकारिक फेसबुक से कहा था कि “एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, समय पीछे ही पड़ गया मेरे.”

उनके इस पोस्ट पर उनके फैंस ने खूब कमेंट किए, हालाँकि एक यूजर उन पर जमकर हमला बोला और आलोचना की. यूजर ने लिखा, “प्रणाम सर, केवल एक बात पूछनी है आपसे क्या जरूरत है कि आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा? फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपुंजियों में?”