65th BPSC का रिजल्‍ट जारी; गौरव सिंह बने टॉपर, टॉप 10 में दो लड़कियां,यहां देखें टॉप-10 टॉपर्स के नाम

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 65वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम गुरुवार को जारी कर दिया गया है। रिजल्‍ट में गौरव सिंह टॉपर बने हैं। सेकेंड टॉपर चंदा भारती लड़कियों में ऑपर बनीं हैं। सुमित कुमार थर्ड टॉपर बने हैं। टॉप 10 में दो लड़कियां हैं। लड़कियों में सेकेंड टॉपर अनामिका को ओवर-ऑल आठवां स्‍थान मिला हे। रिजल्‍ट के आधार पर 14 विभागों में 423 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। अभ्यर्थी अपना रिजल्‍ट आयोग की आफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

फाइनल रिजल्‍ट के पहले साक्षात्कार की प्रक्रिया सितंबर के पहले सप्ताह में ही संपन्न कराई जा चुकी है। बीपीएससी के संयुक्त सचिव व परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के अनुसार गुरुवार को रिजल्ट को लेकर आयोग की बैठक के बाद रिजल्ट जारी किया गया।

यहां देखें टॉप-10 टॉपर्स के नाम-

गौरव सिंह

चंदा भारती

वरुण कुमार

सुमित कुमार

अविनाश कुमार

आदित्य श्रीवास्तव

एस प्रतीक

आदित्य कुमार

अनामिका

अंकित कुमार

सर्वाधिक नियुक्तियां ग्रामीण विकास पदाधिकारी की

आयोग के संयुक्त सचिव व परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के अनुसार इस वर्ष रिजल्‍ट के आधार पर सर्वाधिक 110 नियुक्तियां ग्रामीण विकास पदाधिकारी की होंगीं। बिहार शिक्षा सेवा के 72 तथा डीएसपी के 62 पद भी भरे जाने हैं।

वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर देखें रिजल्‍ट

आयोग के सयुंक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि अभ्यर्थी परीक्षा परिणाम www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।