ऑक्सीजन बचाने का अनूठा संदेश:पीठ पर पौधा और नाक में ऑक्सीजन मास्क लगाकर पहुंचा पटना

Advertisement

पटना :-कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की किल्लत से न जाने कितने लोगों की जान चली गई है। लोगों को ऑक्सीजन की महत्ता समझने तथा पर्यावरण को बचाने के साथ प्रकृति के साथ छेड़छाड़ न करें, इस संदेश को लेकर ऑक्सीजन मैन सह ट्रीमैन नाम से मशहूर राजेश कुमार सुमन पीठ पर गैलन में ऑक्सीजन प्लांट (पौधों को लेकर) साथ लेकर और नाक में ऑक्सीजन मास्क पहनकर सोमवार को पटना शहर में हरित यात्रा के माध्यम से शहरवासियों, राहगीरों और दुकानदारों के पास पहुंचकर ऑक्सीजन बचाने का संदेश लेकर पहुंचे।

देशभर में कोरोना की दूसरी लहर में लोगों को ऑक्सीजन के लिए इधर-उधर भागते हुए देखा होगा। ऑक्सीजन की महत्ता का संदेश लेकर सुमन राजधानी पटना में विभिन्न राहगीरों से मिले। ऑक्सीजन मैन राजेश का कहना है कि मेरा पेड़-पौधे लेकर ऑक्सीजन मास्क लगाकर घूमने का कारण यह है कि सभी लोग यह प्रण लें कि पर्यावरण को बचाएंगें।

Advertisement

ऑक्सीजन प्लांट को लेकर घूमने का उद्देश्य पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करना है। जिस तरह महामारी में लोग ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए भटक रहे थे और अफरा-तफरी मची हुई थी। भविष्य में ऐसा वापस न हो और भावी पीढ़ी को सुरक्षित बनाने के लिए हम सभी पर्यावरण को बचाएंगे।

ऑक्सीजन बचाने लिए पीठ पर पौधा और नाक में ऑक्सीजन मास्क लगाकर हरित यात्रा कैंपेन राजेश कुमार सुमन 2019 से लेकर अब तक पर्यावरण संरक्षण का काम कर रहे हैं। राजेश कुमार सुमन अभी तक 1 लाख 10 हजार पौधे लगा चुके हैं।बेटी और वन को बचाने के लिए सुमन अबतक 4 गांव को गोद लेकर अपने खर्च पर बेटी के सम्मान में बेटी के नाम से हर घर के दरवाजे पर आम का पौधरोपण करते हैं।

Advertisement
Advertisement