खुद को 4 महीने की प्रेग्नेंट समझ रही थी महिला, पालतू कुत्ते ने खोला राज़

Advertisement

घर में रहने वाले पेट्स घर की सुरक्षा भी करते हैं और मौका पड़ने पर अपने मालिक की रक्षा के लिए मौत के सामने भी कूद पड़ते हैं. ब्रिटेन की रहने वाली टेस रॉबिंसन के लिए उनका डॉग मौत के आगे तो नहीं कूदा, लेकिन उन्हें मौत के मुंह से ज़रूर खींच लाया.

41 साल की टेस साउथ टिनेसाइड में रहती हैं. उनके पेट में कुछ महीनों से अजीब सा बदलाव देखने को मिल रहा था. उन्होंने खुद भी इस बदलाव को नोटिस नहीं किया था, लेकिन उनके डॉग लोला ने इसे देख लिया था और वो अक्सर उनके निकले हुए पेट को घूरता रहता था. एक दिन डॉग उनके पेट पर कूदा और टेस के सामने आया एक जानलेवा सच.

Advertisement

बच्चा नहीं पेट में था ट्यूमर

कुत्ते के पेट पर कूदते ही टेस के पेट में एक लंप दिखाई दिया. इसे देखकर चिंतित हुई हेयरड्रेसर टेस (Tess Robison) तुरंत डॉक्टर के पास भागीं. यहां तमाम टेस्ट के बाद पता चला कि टेस के पेट में 12 सेंटीमीटर का ट्यूमर पल रहा था. इसी ट्यूमर की वजह से वो 4 महीने की प्रेगनेंट नज़र आ रही थीं. टेस बताती हैं कि उन्हें लग रहा था कि उनका पेट खाना ठीक से नहीं पचने की वजह से ऐसा दिख रहा है, जबकि उनका डॉग लोला (Pet Dog Lola) उनके निकले हुए पेट को कई हफ्तों से देख रहा था. एक दिन पेट में हो रहे दर्द की वजह से वो लेटी हुई थीं, इसी बीच उनका डॉग ज़ोर से उनके पेट पर कूदा तो ट्यूमर का लंप उन्हें दिखाई दिया.

Advertisement

कुत्ते के जंप ने बचाई मालकिन की जान

जब टेस को डॉक्टर ने बताया कि उनके पेट में ट्यूमर है, तो वे सन्न रह गईं. जनवरी 2021 में उन्हें ये बात पता चली कि उन्हें ओवेरियन कैंसर हो चुका है. हालांकि अच्छी बात ये थी कि उनका रोग दवाइयों और इलाज से ठीक हो जाने की स्टेज में था. अब कीमोथेरेपी और दवाइयों के चलते टेसा का ट्रीटमेंट शुरू हो गया है. टेस के पास उनका पेट डॉग लोला तब से है, जब वो बच्चा था. अब वो 4 साल का हो गया है. चूंकि टेस और उनके पति का कोई बच्चा नहीं हुआ, ऐसे में उन्होंने अपने पेट को बच्चे की तरह ही पाला है और अब वे उसे अपनी ज़िंदगी का रक्षक भी मानती हैं.

Advertisement
Advertisement