अब मात्र 25 रुपये में पूरे दिन करें पटना की सैर, डिजिटल टिकट लेने पर पांच प्रतिशत डिस्काउंट

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम यात्री सुविधा के क्षेत्र में नए-नए प्रयोग कर रहा है। अब उसने एक दिनी विशेष पास की सहूलियत शुरू की है। कोई भी व्यक्ति कंडक्टर अथवा निगम के काउंटर 25 रुपये का एक दिनी पास बनवा सकता है। यह सुविधा निगम की नगर सेवा की बसों पर ही उपलब्ध होगी। बिहार शरीफ अथवा हाजीपुर जाने वाली बसों के लिए यह पास मान्य नहीं होगा।

राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक श्यामकिशोर ने बताया कि निगम की ओर से डिजिटल सेवा को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस सेवा के तहत निगम की ओर से हर बसों में क्यूआर कोड लगाया गया है। इसके जरिए भुगतान कर यात्रा की जा सकती है। डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए आनलाइन डिजिटल टिकट बुक करने पर भाड़े में पांच फीसद की छूट दी गई है। इतना ही नहीं निगम की ओर से प्री पेड कार्ड की सुविधा भी शुरू की गई है। प्री पेड कार्ड से टिकट लेने पर भी पांच फीसद डिस्काउंट की व्यवस्था की गई है।

बसों में यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पूरा पालन कराया जा रहा है। किसी को भी बगैर मास्क बसों में प्रवेश की अनुमति नहीं है। बता दें कि अभी पटना के एक कोने से दूसरे कोने जाने के लिए अलग-अलग किराया देना होता है। कुर्जी से पटना जंक्शन की बात करें तो इतनी दूर के लिए आटो से सफर करने के लिए जेब काफी ढीली करनी पड़ती है। आटो चालक 25 रुपये तक किराया ले लेते हैं। ऐसे में लोग थोड़ी सस्ती यात्रा के लिए नगर सेवा की बस की सहायता लेते हैं। अब नई सुविधा से पूरे दिन पटना की सैर मात्र 25 रुपये में की जा सकेगी। यात्रियों को एक दिनी विशेष पास की सहूलियत दी गई है। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरा ख्याल रखना होगा।

Input- Dainik Jagran