बिहार ने UPSC Topper शुभम कुमार का किया भव्य स्वागत, मां का दुलार देख भावुक हो गए लोग

Advertisement

रविवार को अपने घर कटिहार पहुंचे। जैसे ही वे अपने निज निवास की गली में प्रवेश किए, उनका बैंड-बाजा के साथ भव्‍य स्‍वागत होने लगा। सभी शुभम की जय जयकार करने लगे। आस-पड़ोस के युवा उनके साथ सेल्‍फी लेने के लिए बेताब हो उठे। इसके बाद जैसे-तैसे जब शुभम घर की दहलीज पर पहुंचे तो मां ने उन्‍हें गले से लगा लिया। इसके बाद उन्‍हें तिलक लगाकर और फूल माला पहना कर स्‍वागत किया गया। इस दौरान पिता की आंखों में खुशी के आंसू और मां की ममता देख हर कोई भावुक हो उठा।

subham kumar welcome in bihar
UPSC Topper शुभम कुमार का किया भव्य स्वागत

एयरपोर्ट पर पिता मिले तो हुए भावुक

दिल्ली से फ्लाइट लेकर वह बागडोगरा पहुंचे जहाँ एयरपोर्ट पर खुद शुभम के पिताजी उन्हें रिसीव करने पहुंचे थे, एयरपोर्ट पर जैसे ही शुभम उनके सामने आये वह बेटे को देखते ही रो पड़े। शुभम भी खुद को रोक न सके और उनके भी आंसू छलक उठे।

Advertisement

किशनगंज डीएम ने मिलकर दी बधाई

subham kumar with kishanganj dm
किशनगंज डीएम के साथ शुभम

कटिहार जाने के क्रम में जब शुभम किशनगंज पहुंचे तो डीएम ने उनका जिले में स्वागत किया। शुभम हवाई मार्ग से दिल्ली से बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे। उसके बाद बागडोगरा से सड़क मार्ग से कटिहार जा रहे थे। इसी दौरान उन्होंने अपना कुछ समय किशनगंज में भी बिताया।

शुभम जब किशनगंज डीएम आवास पहुंचे जहां जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इसके बाद डीएम शुभम को अच्छे और उपलब्धियां भरा कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी। वहीं, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शुभम कुमार के पिता को फोन कर बधाई दी।

Advertisement

अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और बड़ी बहन को दिया 

upsc topper shubham kumar home
शुभम ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और बड़ी बहन को दिया

शुभम अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और बड़ी बहन को देते हैं। जैसे ही वे अपने स्‍वजनों से मिले उनका प्रेम उमउ़ पड़ा। चेहरे की चमक इस तस्‍दीक कर रही थी। वहीं, किशनगंज के जिलाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश ने कहा कि इनकी सफलता से युवा वर्ग उत्साहित हैं।

सीमांचल के युवा हमेशा ही अपनी सफलता का परचम लहराते रहे हैं। शुभम कुमार अपने निजी कार्यों से बागडोगरा से कटिहार लौटने के क्रम में किशनगंज आए हुए थे। इसी क्रम में इन्हें पुष्प गुच्छ देकर स्वागत करते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी गई। इसके उपरांत शुभम कुमार कटिहार के लिए रवाना हो गए।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने शुभम को सफलता के लिए बधाई दी

शुभम जैसे ही अपने घर पहुंचे सबसे पहले माँ का पैर छूकर आशीर्वाद लिया और मंदिर जाकर पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ पूर्णिया के एसडीसी अनुपम कुमार, सहरसा के डीएसपी ब्रह्मदेव मेहता भी थे। वहीं बाद में सांसद दुलालचन्द्र गोस्वामी ने भी कुम्हरी पहुंचकर शुभम से बातचीत की और उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

सांसद दुलालचन्द्र गोस्वामी ने शुभम की बातचीत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से करायी, नितीश कुमार ने शुभम को सफलता के लिए बधाई दी और कहा कि यह कटिहार के लिए नहीं बल्कि पूरे बिहार के लिए गौरव की बात है। सीएम ने शुभम के पिता देवानंद सिंह व माता पूनम सिंह से भी बातचीत की।

Advertisement
Advertisement