बड़ी खबर: अब खत्म होगी हड़ताल ! पटना हाईकोर्ट ने सफाईकर्मियों को काम पर लौटने का दिया निर्देश

बिहारवासियों के लिए राहत की खबर है. अब एक बार फिर शहर में साफ-सफाई का काम पहले की तरह शुरू हो पाएगा. दरअसल पिछले 8 दिनों से नगर निकाय कर्मियों की हड़ताल की वजह से राज्यभर में साफ-सफाई का काम ठप रहा था. लेकिन अब पटना हाईकोर्ट ने हड़ताली सफाईकर्मियों को तत्काल काम पर वापस लौटने का निर्देश दिया है. पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने महाधिवक्ता की पहल पर इस मामले में सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को भी आठ हफ्ते के भीतर निगमकर्मियों की मांगों पर निर्णय लेने का अहम निर्देश दिया है.

बिहार सरकार को 8 हफ्ते के अंदर लेना होगा निर्णयचीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने इस मामले में सुनवाई करते हुये बिहार सरकार को आठ सप्ताह के अंदर निगमकर्मियों की मांगों पर विचार कर निर्णय पारित करने का भी निर्देश दिया है. इधर सरकार की तरफ से भी नगर विकास एवं आवास विभाग ने कोर्ट को बताया कि सरकार नगर निकाय कर्मियों की मांग पर विचार कर रही है. हड़ताली सफाईकर्मियों के अधिवक्ता ने भी कोर्ट में नगर निकाय कर्मियों का पक्ष रखते हुये कहा कि अगर सरकार मांगों पर विचार करने के लिए तैयार है तो सफाईकर्मी भी काम पर वापस लौट आएंगे.

शहर का हाल बेहाल, हर इलाके में लगा कचरे का अंबारनगर

निगम सफाई कमर्चारियों की हड़ताल का आज आठवां दिन है. ऐसे में अब पटना समेत दूसरे शहरों की हालत नारकीय होती जा रही है. राजधानी की सड़कों पर कूड़े का अम्बार लगा है, हजारों टन कचरा शहर के अलग अलग इलाकों में बिखरा पड़ा है. लोगों को संक्रमण का खतरा भी लगातार बना हुआ है. इधर बिहार में पहले से वायरल बुखार और स्वाइन फ्लू के मामले आ चुके हैं. ऐसे में अगर ये हड़ताल जारी रहती है तो प्रदेश के लोगों को और भी कई बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है.