‘खौलते पानी की कड़ाही’ में समाधि लगाकर बैठा बच्चा, वीडियो वायरल

Advertisement

सोशल मीडिया पर एक बेहद चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चा उबलते हुए पानी की कड़ाही में समाधि लगाकर बैठा है। यह वीडियो दिखने में इतना खतरनाक लग रहा है कि इसे देखकर लोग भयभीत हो गए। इतना ही नहीं लोगों ने इसकी सच्चाई जानने की कोशिश की लेकिन वे पूरा सच नहीं जान पाए। हालांकि कुछ लोगों ने इसे फेक भी बताया है लेकिन वीडियो में जो कुछ भी दिख रहा है, वह काफी भयानक दिख रहा है।

यहां देखें वीडियो..

Advertisement

दरअसल, इस वीडियो को एक यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है। यूजर ने इसे शेयर करते हुए लिखा कि यह 2021 का भारत है। वीडियो में दिख रहा है कि एक बच्चा खौलते हुए पानी में समाधि लगाकर बैठा है और यह पानी एक बड़ी से कड़ाही में भरा हुआ है। कड़ाही के नीचे लकड़ियां बहुत तेजी से जलाई जा रही हैं। उस बच्चे के आस-पास काफी संख्या में लोग भी मौजूद हैं, सभी उस बच्चे को देख रहे हैं।

Advertisement

इस वीडियो को देखने के बाद कुछ लोग बच्चे की तारीफ कर रहे हैं तो कुछ हैरान भी हैं। वहीं बच्चा खौलते हुए पानी में हाथ जोड़कर आराम से बैठा है, ऐसा लग रहा है कि वह किसी मंत्र का जाप कर रहा है। पानी में उसके चारों तरफ फूल नजर आ रहे हैं और कड़ाही में पानी तेज रफ्तार से खौलाया जा रहा है। आस-पास के लोग हैरानी से लोग उसे देख रहे हैं। लेकिन बच्चे के ऊपर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

फिलहाल इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। लोग इस पर जमकर टिप्पणी कर रहे हैं। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो 2019 में भी वायरल हुआ था और अब एक बार फिर से यह वायरल हो रहा है। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि उस समय यह वीडियो किसी ने यूट्यूब पर अपलोड किया था।

Advertisement

कुछ लोग इस वीडियो के बारे में वैज्ञानिक तर्क भी दे रहे हैं कि बच्चे तक गर्म पानी नहीं पहुंच रहा है। वहीं कुछ इस बच्चे को भक्त प्रह्लाद जैसा बता रहे हैं। कुछ ने यह भी कहा कि आसपास खड़े लोगों को चाहिए कि वे बच्चे को ऐसा करने से रोकें।

Advertisement

Advertisement