घर खाली करते वक्त छात्रा ने भूल से छोड़ दिया मटर का एक दाना, मकान मालिक ने ठोक दिया हजारों रुपये का जुर्माना!

इंग्लैंड की एक युवती ने सोशल मीडिया साइट टिकटॉक पर बताया है कि उसके मकान मालिक ने उसके घर खाली कर देने के बाद डिपोजिट के पैसे इसलिए नहीं लौटाए क्योंकि वो अपने फ्रिज में मटर का एक दाना गंदगी के रूप में छोड़ गई थी.

मकान मालिक और किरायदारों के बीच की टेंशन कोई नई बात नहीं है. चाहे आप किसी भी देश में रहते हों, मकान मालिक और किरायदार के बीच में छोटी-छोटी बातों पर तकरार होना तय है. हमारे बॉलीवुड में भी मकान मालिक और किरायदार की प्यारी नोकझोक पर कई फिल्में बन चुकी हैं जिसने लोगों का बहुत मनोरंजन किया है. मगर असल जिंदगी में मकान मालिकों और किरायदारों के बीच की लड़ाई इतनी भी सरल नहीं होती है. हाल ही में इंग्लैंड की रहने वाली एक लड़की ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उसने अपने मकान मालिक की चालाकी का जिक्र किया है. इसके बारे में जानकर लोग हैरान हो जा रहे हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर मैटिल्डा हार्ग्रीव्स नाम की एक 20 साल की युवती ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उसने बताया कि कैसे छोटी सी बात पर उसके लैंडलॉर्ड ने मैटिल्डा द्वारा दिया गया घर के लिए डिपोजिट ही जब्त कर लिया और अब लौटाने से इनकार कर रहा है. लिवरपूल जॉन मोर्स विश्वविद्यालय की छात्रा मैटिल्डा ने टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर कर अपनी पूरी कहानी बताई. मैटिल्डा ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण वो एक 7 कमरे के घर में 3 लोगों के साथ रहा करती थी. किराय के घर में प्रवेश करने से पहले मैटिल्डा ने सिक्योरिटी मनी के तौर पर मकान मालिक को रुपये दिये थे. कुछ वक्त मैटिल्डा ने घर खाली करने का फैसला किया. लेकिन अब मकान मालिक मैटिल्डा का बचा हुआ जो 210 पाउंड है, यानी 21 हजार से ज्यादा रुपये लौटाने से मना कर रहा है. वो इसलिए कि मकान मालिक के अनुसार मैटिल्डा ने घर को गंदा कर के लौटाया है.

क्या थी घर में गंदगी?

मकान मालिक ने मैटिल्डा को घर की गंदी की फोटो भेजी जिसे देखकर मैटिल्डा के होश उड़ गए. मकान मालिक ने सिर्फ एक मटर (Pea) के दाने के कारण मैटिल्डा के 210 पाउंड लौटाने से मना कर दिये जो फ्रिज (Fridge) में पड़ा रह गया था. इसके अलावा एक कमरे में घर साफ करने के लिए सुंगध वाले लिक्विड की बोतल और एक जगह कार्डबोर्ड के कुछ टुकड़े पड़े रह गए थे. मकान मालिक ने इन सब चीजों का हवाला देते हुए मैटिल्डा को डिपोजिट लौटाने से इनकार कर दिया. वीडियो में मैटिल्डा ने लैंडलॉर्ड की इस बात के प्रति नाराजगी जाहिर की. उसने बताया कि जब उसे घर मिला था तो वो बेहद गंदी हालत में था. उसकी तुलना में जब उसने घर खाली किया है तो वो काफी साफ-सुथरा है.