पटना से फिर शुरू होने जा रहा तेजस ट्रेन का परिचालन, देखे पूरा डिटेल्स

Advertisement

पटना से नई दिल्ली की यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब जल्द ही हाई स्पीड तेजस एक्सप्रेस पटना से नई दिल्ली के बीच पटरी पर दौड़ती नजर आएगी। अगले महीने के शुरुआत से ही शुरू होने की संभावना दिख रही है। बता दें कि राजेंद्र नगर टर्मिनल पर इसके दो डिब्बे भी पहुंच चुके हैं। जिस पर राजेंद्र नगर तेजस राजधानी का बोर्ड लगा है। राजधानी एक्सप्रेस के समयानुसार ही तेजस एक्सप्रेस का संचालन होगा।

तेजस एक्सप्रेस आधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस है। इसके गेट भी स्वचालित है, यह स्वत: ही खुलता और बंद होता है। ट्रेन की पूरी बोगी में वाई-फाई की सुविधा दी गई है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए साइड में एक ही बर्थ लगाया गया है।

Advertisement

मालूम हो कि पटना से नई दिल्ली के बीच दौड़ने वाली राजधानी एक्सप्रेस 7:10 पर शाम को खुलती है, और अगले दिन की सुबह 7:40 तक दिल्ली पहुंचती है। इसी समयानुसार तेजस एक्सप्रेस को चलाने को लेकर अभी भी रेलवे बोर्ड की मंजूरी का इंतजार है। आन ट्रेनों की तरह ही तेजस एक्सप्रेस में भी AC फर्स्ट टीयर, AC सेकंड टीयर और AC थ्री टीयर की सुविधा है।

बिहार को परिवहन के नजरिए से देखा जाए तो सबसे ज्यादा लोग रेल का ही सफर करते हैं। यहां के लोगों के लिए यह एक प्रमुख साधन है। सुविधा और सुरक्षा के दृष्टि से भी यह अहम है। दूसरे प्रदेशों में रोजगार के चलते यहां से रोजाना बड़ी तादाद में लोग रेल का सफर करते हैं।

Advertisement
Advertisement