जानिए कौन-कौन है राजधानी पटना के टॉप यू-ट्यूबर्स

Advertisement

आज के इस आधुनिक युग में जहां की हर काम डिजिटल माध्यम से पूरा हो जाता है वहां पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का चलन काफी अधिक बढ़ गया है। वैसे मैं भारत में यूट्यूब एक ऐसा माध्यम है जहां पर आपको दुनिया की किसी भी प्रकार की जानकारी मात्र एक क्लिक पर उपलब्ध हो जाती है वही इस क्षेत्र में बिहार की राजधानी पटना के भी लोग पीछे नहीं है। बता दें कि पटना के भी कुछ ऐसे यूट्यूब वाले हैं जिन्होंने यूट्यूब के माध्यम से सफलता की ऊंचाइयों को छुआ है हलाकि इस खबर के माधयम से सभी पटना के सभी यू-ट्यूबर्स के बारे में नहीं बताया जा सकता लेकिन हम आपको कुछ फेमस यू-ट्यूबर्स से रूबरू कराते है जो पटना से है।

पटना के खान सर का खान जीएस एंड रिसर्च ट्रेनिंग सेंटर आज भारत में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो पटना के खान सर के बारे में नहीं जान रहा होगा। बता दें कि अपने अनोखे और देसी स्टाइल में पढ़ाने के कारण खान सर हर उम्र के लोगों में लोकप्रिय है। खान सर बताते हैं कि उनकी सफलता का एकमात्र कारण यूट्यूब है। खान सर की पॉपुलर एटी इतनी बड़ी कि आज उनका यूट्यूब चैनल मैं एक करोड़ से भी अधिक सब्सक्राइब है वर्तमान समय में पटना में रहते हैं और पटना के मुसल्लहपुर हाट में उनकी कोचिंग क्लास भी है। 2020 में यूट्यूब में खान सर के चैनल को टॉप 10 चैनलों की श्रेणी में रखा था।

Advertisement

आर्ट कला यूट्यूब चैनल बता दें कि पटना सिटी के रहने वाले पवन अपनी दो बहने पूजा और स्नेहा के साथ में आर्ट कला यूट्यूब चैनल के नाम से एक चैनल चला रहे हैं। पवन बताते हैं कि घर में आर्थिक स्थिति में परेशानी होने के कारणों से उन्होंने साल 2016 में इस चैनल की शुरुआत की थी। देखते ही देखते यह चैनल पटना के टॉप युटुब चैनल में से एक बन चुका है। पवन की सफलता का मुकाम यह है कि आज यू-ट्यूब पर उनके 50 करोड़ व्यूअर्स हैं। इसके साथ साथ 3.72 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. बता दें कि तीनों भाई बहनों ने मिल कर इस चैनल के लिए अब तक 1000 से ज्यादा वीडियोज शूट कर चुके हैं।

वायरल कलाकार वायरल कलाकार राजधानी पटना का एक बेहद की शानदार यूट्यूब चैनल है जो अपने शनदार अभिनय और अपनी शानदार बिहारी स्टाइल स्टोरी के लिए पुरे भारत में जाना जाता है जिनका इश्क़ ए यूपीएसी जैसी सीरीज के वजह से खूब सुर्खिया बटोरी थी उन्होंने अब तक पांच लाख वाली यूट्यूब फैमिली बन चुकी है ।

Advertisement

मटरगस्ती मटरगस्ती यूट्यूब चैनल को राजधानी पटना में कौन नहीं जनता अगर पटना की अनछुई जगहों को देखना है तो हर कोई एक बार मटरगस्ती चैनल को जरूर देखता है मटरगस्ती चैनल को साहेब अली जो एक पेसे से पत्रकार है वह ब्लॉग्गिं के अनोखी और शानदार स्टाइल के लिए जाने जाते है जो अपने चेतक यानि बुलेट से लगातार दीखते है वह राजधानी की हर वह चीज़ को कवर करते है जो आम लोगो और बाकि न्यूज़ चैनल से छूट जाती है इन्होने अब तक यूट्यूब पर कुछ सालो में करीब दो लाख वाली यूट्यूब चैनल बन चूका है।

बेहतरीन पोस्ट देखने के लिए नीचे लाइक करें 👇

Advertisement

नोट – यह सभी आंकड़े प्रभात खबरों पर आधारित है

Advertisement

Advertisement