समस्तीपुर में प्रेमिका को बचाने को नदी में कूदे प्रेमी की मौत

Advertisement

पटोरी थाना क्षेत्र के चकसाहो-बिंदगामा पथ पर मंगलवार शाम एक प्रेमी जोड़े ने कलकलिया पुल से बाढ़ के पानी में छलांग लगा दी। वहां मौजूद ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए दोनों को पानी से बाहर निकाला, परंतु तब तक प्रेमी की मौत हो चुकी थी। इस घटना में प्रेमिका को ग्रामीणों ने सकुशल पानी से सुरक्षित निकाल लिया। मृतक की पहचान वैशाली जिले के महनार थाना अंतर्गत हसनपुर उत्तरी ग्राम निवासी कामेश्वर पटेल के पुत्र अनीश कुमार राय उर्फ मुन्ना (24) के रूप में की गई है। अनिश भी शादीशुदा है। घटना तब हुई जब अनिश अपनी शादीशुदा प्रेमिका की मांग में सिंदूर डाल रहा था। इसका प्रेमिका ने तत्काल दूसरी शादी से इंकार किया और आत्महत्या की नीयत से बाढ़ के पानी में छलांग लगा दी। उसे बचाने के लिए अनिश भी पानी में कूद गया। ग्रामीणों ने तत्परता से दोनों को निकाला। तबतक अनिश की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना मिलते ही पटोरी थाना पुलिस कलकलिया पुल के समीप पहुंची तथा प्रेमी के शव के साथ ही प्रेमिका को थाने ले आयी। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि मृतक के परिजन थाना पहुंच गए हैं, जहां उनसे जानकारी ली जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रेमिका से भी घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी ली जा रही है।

पटोरी थाना क्षेत्र के चकसाहो- विंदगामा पथ के कलकलिया पुल पर प्रेमी-प्रेमिका के बाढ़ के पानी में कूदने की घटना से चार परिवार बिखर गया। शादीशुदा होने के बावजूद प्रेम के इस किस्से में अनीस की मौत के बाद उसकी नवविवाहिता पत्नी की जिंदगी दुरुह हो गई, वहीं प्रेमिका के लिए ससुराल एवं मायका दोनों से रिश्ते में खटास उत्पन्न हो गई है। अनीस के घर वाले इस घटना में अपने बेटे को खोकर सदमे में हैं। मृतक प्रेमी युवक अनीस के परिजनों एवं सकुशल बचायी गई प्रेमिका से प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के बस्ती बढ़ौना ग्राम निवासी त्रिभुवन महतो एवं उनकी पत्नी की मौत कई वर्ष पूर्व हो चुकी है। उनकी बेटी 22 वर्षीय बेटी बचपन से ही मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के हरैल ग्राम निवासी नाना फेकन महतो के घर रह रही थी।

Advertisement

ननिहाल के लोगों ने 8 जून 2016 को उसकी शादी दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के भगवानपुर चकशेखू निवासी चंदन कुमार महतो के साथ कर दी थी। वर्तमान में वह दो साल की बच्ची की मां है। लगभग दो वर्ष पूर्व अनीश हरैल गांव में एक रिश्तेदार की शादी में आया था। उसी दौरान अनीश की मुलाकात उस शादीशुदा युवती से हो गई और दोनों में प्रेम हो गया। दोनों अक्सर एक दूसरे से मिलते रहते थे। नवंबर 2020 में अनीश की शादी वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र स्थित अख्तियारपुर गांव की एक लड़की से हुई। वर्तमान में अनीश की पत्नी मायके में है। शादी के बाद अनीश काम करने दिल्ली चला गया परंतु इस दौरान मोबाइल से उसका संपर्क अपनी प्रेमिका के साथ बना रहा। मंगलवार को अनीश दिल्ली से अपने घर लौटा तथा प्रेमिका को फोन पर अपनी मां से मुलाकात कराने के बहाने मोहिउद्दीननगर बाजार बुला लिया। उसने उससे कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है। मोहिद्दीननगर बाजार से अनीस उसे बाइक पर बैठाकर पहले महनार बाजार ले गया तथा वहां से सिंदूर खरीद कर उसे वापस घुमाने के बहाने बाइक पर बैठा कलकलिया पुल के समीप ले आया। प्रेमिका के अनुसार अनीश उसकी मांग में सिंदूर डालकर विधिवत शादी करना चाह रहा था, तो उसने इसका विरोध किया और सिंदूर डालने से बचने के लिए उसने कलकलिया पुल से बाढ़ के पानी में आत्महत्या करने की सोचकर छलांग लगा दी। प्रेमिका के छलांग लगाते ही अनीश भी उसे बचाने के लिए पानी में कूद पड़ा।

इस दौरान अनीश की मौत हो गई, परंतु ग्रामीणों की सहायता से प्रेमिका को सकुशल निकाल लिया गया। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों से बयान लिए जाने के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

Advertisement
Advertisement