भूस्खलन में जान गंवाने वाली डॉ० दीपा शर्मा की आखिरी तस्वीर ने देश को रुलाया

कुछ दिनों पहले एक मामला काफी वायरल हुआ था जिस मामले में महिला ने शादी के लिए एक लड़के को मना कर दिया था, उसके बाद लड़के के स्वाभिमान पर बन आई थी और उसने औरतों की ‘बायोलॉजिकल क्लॉक’ के बारे में याद दिलाया था। इस महिला ने Twitter पर इस मामले के बारे बताते हुए पोस्ट डाला था, जो काफी वायरल हुआ था। साथ ही जिस महिला ने ये पोस्ट डाला था, माने जिसके साथ ये मामला हुआ था, वो थीं आयुर्वेदिक डॉक्टर दीपा शर्मा। जो अब हमारे बीच नहीं रहीं।

आपको बता दें कि डॉक्टर दीपा 34 वर्ष की थीं। जयपुर में रहती थीं। जो कुछ दिन पहले हिमाचल प्रदेश घूमने गई थीं उनकी यात्रा का एक पड़ाव किन्नौर भी था। 25 जुलाई दिन रविवार को उन्होंने किन्नौर की खूबसूरती को लेकर 2 ट्वीट किए। इसी के तकरीबन आधा 45 मिनट बाद खबर आई कि किन्नौर में लैंडस्लाइड हो गया है। 9 लोग मारे गए हैं। इन्हीं में शामिल थीं डॉक्टर दीपा। वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थीं। ट्विटर पर बीस हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स थे। कई अहम मुद्दों पर दीपा खुलकर अपनी बात भी रखती थीं। इस वजह से कई बार उन्हें ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ता था।

“मैं भारत के उस छोर पर खड़ी हूं जहां तक नागरिकों को जाने की इज़ाज़त है. इस स्थान से आगे करीब 80 किलोमीटर दूर तिब्बत का बॉर्डर है, जिस पर चीन ने अवैध तरीके से कब्जा कर रखा है।”

Standing at the last point of India where civilians are allowed. Beyond this point around 80 kms ahead we have border with Tibet whom china has occupied illegally. pic.twitter.com/lQX6Ma41mG— Dr.Deepa Sharma (@deepadoc) July 25, 2021

24 जुलाई की शाम को डॉक्टर दीपा शर्मा ने अपनी दो तस्वीरें पोस्ट की थीं, लिखा था :

“जिंदगी प्रकृति के बिना कुछ भी नहीं है।”

Life is nothing without mother nature. ❤️ pic.twitter.com/5URLVYJ6oJ— Dr.Deepa Sharma (@deepadoc) July 24, 2021

डॉक्टर दीपा शर्मा के अलावा 8 और लोगों ने इस हादसे में जा न ले लिया। इनमें से तीन लोग एक ही परिवार के सदस्य थे। सेना के एक युवा अधिकारी की भी इस हादसे में जा न चली गई।