दूल्हा-दुल्हन अब अंतरिक्ष में जाकर रचा सकेंगी शादी, जानें कब से मिलेगी सुविधा, कितना होगा खर्च

डेस्टिनेशन वेडिंग और अंडरवाटर वेडिंग के बाद अब तो स्पेस वेडिंग का सपना सजा रहे हैं। लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए अंतरक्षि में जाकर शादी कर सकेंगे। जी हां फ्लोरिडा की कंपनी स्पेस पर्सपेक्टिव लोगों का यह सपना पूरा करेगी।समुद्र तल से 100,000 फीट (19 मील) ऊपर तैरने वाले फुटबॉल स्टेडियम के आकार के एक गुब्बारे द्वारा ले जाए गए कैप्सूल के अंदर जोड़े अपनी शादी कर सकेंगे।

साल 2024 से इस तर्ज पर शादी होने का अनुमान है। हालांकि इसके लिए मोटी रकम चुकानी होगी। स्पेस पर्सपेक्टिव वर्तमान में अपने कैप्सूल पर $125,000 (9324554.38 रुपए) में उड़ानें बेच रही है।

स्पेस पर्सपेक्टिव का दावा है कि अभी से ग्रुप इवेंट्स और शादियों के लिए लोग दिलचस्पी दिखा रहे हैं। फर्म के विशाल अंतरिक्ष गुब्बारों द्वारा ले जाए गए कैप्सूल छह घंटे तक चलने वाली यात्रा के लिए पृथ्वी की सतह से 100,000 फीट (19 मील) ऊपर आठ मेहमानों को ले जाएंगे। जून के आखिर से उड़ानों की बिक्री शुरू करने वाली फर्म के मुताबिक, ग्राहकों ने ग्रुप इवेंट्स के लिए पूरे कैप्सूल पहले ही खरीद लिए हैं और कुछ तो वहां अपनी शादियां भी करना चाहते हैं। फर्म का दावा है कि अन्य लोग एक कैप्सूल पर अपना जन्मदिन मना सकते हैं या एक कॉर्पोरेट इवेंट को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं।

सुविधाओं से लैस होगा कैप्सूल

यात्री कैप्सूल के अंदर पृथ्वी के 360-डिग्री दृश्यों का आनंद ले सकेंगे। यह कैप्सूल बाथरूम, बार और वाई-फाई सुविधाओं से लैस होगा। स्पेस पर्सपेक्टिव का नेतृत्व फ्लोरिडा के रहने वाले टैबर मैक्कलम और जेन पोयन्टर द्वारा किया जा रहा है, जो पति पत्नी हैं। इन्होंने हाल ही में लोगों की से उस रुचि के बारे में बात की, जो उड़ानों के बिक्री के मामले में उन्हें दिख रही है। फर्म की वेबसाइट के अनुसार, 2024 के लिए स्पेसफ्लाइट्स बिक चुके हैं, लेकिन ग्राहक अभी भी 2025 के लिए अपनी सीट बुक कर सकते हैं।

Input: live hindustan