बिहार बीएड 2021: 11 अगस्त को होगी 1.36 लाख अभ्यर्थियों की परीक्षा, इस दिन जारी होगा प्रवेश पत्र

Advertisement

राज्य स्तरीय संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा (सीईटी-बीएड 2021) की तिथि की घोषणा हाे गई है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति के आदेश से राज्य नोडल अधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने एक बार फिर सीईटी-बीएड 2021 की तिथि जारी की गई है। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक इस परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त को 11 से 1 बजे तक किया जाएगा। इसके लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी 4 अगस्त से वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

11 जुलाई को होनी थी परीक्षा, कोरोना की वजह से करना पड़ा स्थगित

Advertisement

बता दें कि पहले यह परीक्षा 11 जुलाई को होनी थी, लेकिन राज्य सरकार की ओर से विभिन्न परीक्षाओं को लेकर जारी निर्देशों के आलोक में इसे स्थगित कर दिया गया था।यह परीक्षा तीसरी बार स्थगित की जा चुकी हैं। इसके पहले यह परीक्षा 30 जून आयोजित होनी थी। वहीं सबसे पहले सरकार ने मई माह में परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया था। इसके मुख्य कारण देश में कोरोना की दूसरी लहर की वजह से बढ़ रहे संक्रमण के मामलें बनाए जा रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन का दावा है कि उन्होंने 11 अगस्त को आयोजित होने वाली सीईटी बीएड परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली हैं।

इस बार 9 ट्रांसजेंडर भी देंगे परीक्षा

Advertisement

इस परीक्षा में एक लाख 36 हजार 771 छात्र शामिल होंगे। शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए कुल 225 उम्मीदवार हैं। उम्मीदवारों में 75524 पुरुष, 61238 महिला और नौ ट्रांसजेंडर हैं।

Advertisement

Advertisement