अवैध बालू खनन मामले में बड़ी कार्रवाई… 2 SP, 4 DSP, 1 SDM, 2 DTO, 3 CO समेत कई अधिकारी सस्पेंड…

Advertisement

अवैध बालू खनन मामले में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. मामले में 2 एसपी, 4 डीएसपी, 1 एसडीएम, 2 डीटीओ, 3 सीओ, 1 एमवीआई और खनन विभाग के 6 अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है. अलग-अलग विभाग की ओर से इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

एसपी राकेश दुबे और सुधीर पोरिक जो तत्कालीन भोजपुर और औरंगाबाद के एसपी थे. दोनों को निलंबित कर दिया गया. वहीं मुख्यालय ने पालीगंज, भोजपुर, डेहरी और औरंगाबाद सदर के तत्कालीन एसडीपीओ को सस्पेंड कर दिया गया है. तनवीर अहमद पालीगंज के तत्कालीन एसडीपीओ, भोजपुर के तत्कालीन एसडीपीओ पंकज रावत, डेहरी के तत्कालीन एसडीपीओ संजय कुमार और औरंगाबाद सदर के तत्कालीन एसडीपीओ अनूप कुमार पर कार्रवाई की गयी है. बता दें कि 14 जुलाई को दोनों एसपी और 15 जुलाई को चारों डीएसपी को मुख्यालय तलब कर दिया गया था.

Advertisement

इसके अलावे कोइलवर के तत्कालीन सीओ अनुज कुमार, पालीगंज के तत्कालीन सीओ राकेश कुमार और बारूण के सीओ बसंत राय को निलंबित कर दिया गया है. संबंधित विभाग ने इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. ये सभी अवैध बालू खनन मामले में आर्थिक अपराध इकाई की जांच में दोषी पाए गए हैं.

वहीं भोजपुर के तत्कालीन एमवीआई को मामले में सस्पेंड कर दिया गया है. जबकि खान विभाग के 6 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है.

Advertisement
Advertisement