समस्तीपुर के लाल वायु सेना के जवान धीरज को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

Advertisement

समस्तीपुर। सरायरंजन प्रखंड के झखड़ा गांव में शनिवार को शहीद वायु सेना के जवान धीरज कुमार झा का शव पहुंचते ही कोहराम मच गया। गुजरात प्रांत के कच्छ से आए वायु सैनिकों की मौजूदगी में तिरंगा में लपेटकर नम आंखों से उनको अंतिम विदाई दी गई। शहीद धीरज कुमार स्व. मदनकांत झा के ज्येष्ठ पुत्र थे। फिलहाल वे गुजरात प्रांत के कच्छ में एयर फोर्स में इंस्ट्रक्टर के पद पर कार्यरत थे। पारिवारिक सूत्रों की मानें तो धीरज बचपन से ही लगनशील एवं प्रतिभाशाली छात्र थे। उनमें देश सेवा की भावना कूट-कूट कर भरी हुई थी। इसलिए इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने एयर फोर्स जॉइन किया। उन्हें 10 वर्ष का इकलौता पुत्र है। वे यकृत रोग से ग्रसित थे और इलाज के दौरान ही शुक्रवार की शाम उनका निधन हो गया। शनिवार को पूरे सैनिक सम्मान के साथ दिवंगत सैनिक का शव उसके पैतृक गांव में लाया गया। दिवंगत सैनिक का शव पहुंचते ही उनके घर जन सैलाब उमड़ पड़ा। सैनिक की मां रेणु देवी ,भाई कन्हैया झा, पत्नी सुषमा झा, पुत्र आयुष कुमार सबका रोते-रोते बुरा हाल था। वहीं उनके घर शोक संवेदना जताने वालों का तांता लग गया था।

Advertisement
The last farewell given to the Red Air Force jawan Dheeraj of Samastipur with moist eyes

शोक संवेदना जताने वालों में अवकाशप्राप्त सैनिक शिवकांत झा, युगल किशोर झा, रतिकांत झा, जितेंद्र झा, गया प्रसाद झा, विनोद झा ,पंकज झा, अजीत कुमार झा, विनोद बाजपेयी, विजय कुमार झा उर्फ फूचो झा आदि शामिल थे। डिहिया पुल के निकट नून नदी में डूबा युवक मोरवा। हलई ओपी क्षेत्र के डिहिया पुल के निकट शनिवार को नून नदी में नहाने के दौरान एक युवक डूब गया। पुलिस एवं स्थानीय ग्रामीणों की सहायता से उस युवक को खोजने का प्रयास जारी है। हलई पुलिस के द्वारा एनडीआरएफ की टीम को इसकी सूचना दी गई है। डूबने वाला युवक स्थानीय बनवीरा पंचायत अंतर्गत चौठैया गांव के वार्ड संख्या एक निवासी अमरेश शर्मा का बीस वर्षीय पुत्र हिमांशु कुमार शर्मा बताया गया है। उक्त युवक बारिश थमने के बाद अपने चार साथियों के साथ नून नदी में नहाने के लिए आया हुआ था। डिहिया पुल के निकट नहाने के दौरान गहरे पानी में जाने के कारण वह डूब गया है।

अन्य साथियों के द्वारा उसे बचाने का प्रयास किया गया लेकिन गहरे पानी एवं तेज धार के कारण सफलता नहीं मिल सकी। साथियों के द्वारा इसकी सूचना पंचायत के मुखिया नारायण शर्मा एवं परिजनों को दी गई।

Advertisement

पंचायत के मुखिया ने इसकी जानकारी हलई ओपी अध्यक्ष पवन कुमार यादव को दी। ओपी अध्यक्ष के नेतृत्व में पहुंची पुलिस बल ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से युवक को पानी में खोजने का प्रयास शुरू कर दी है। हालांकि कई घंटे के प्रयास के बावजूद सफलता नहीं मिली। पटोरी डीएसपी विजय कुमार ने एनडीआरएफ की टीम को सूचना दी है। ताकि उसके युवक को खोज की जा सके। वहीं युवक के डूबने की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है।

Advertisement

Advertisement