7 फेरों से पहले दूल्हे को मंडप से ले गई Police, फिर छोटे भाई की दुल्हन बनी लड़की

पटना: कहते हैं कि लोगों की जोड़ियां ऊपर वाला बनाता है. उसके आगे सारी कोशिशें फेल हो जाती हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार के पालीगंज से सामने आया है. यहां शादी के मंडप से एक दूल्हे को पुलिस पकड़ कर ले गई, जिसके बाद दुल्हन की शादी दूल्हे के छोटे भाई से करवाई गई.

नवभारत टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, बीते मंगलवार को मोरारचक गांव में सियारामपुर के रहने वाले संजय यादव के बेटे अनिल कुमार की बारात आई थी. शादी की सभी रस्में तय कार्यक्रम के मुताबिक चल रही थीं. तभी पुलिस घर में एंट्री लेती है और दूल्हे को हिरासत में ले लेती है.

इसके बाद लड़की पक्ष के लोग बारातियों को बंधक बना लेते हैं और गहमा-गहमी बढ़ जाती है. इस बीच गांव के मुखिया दोनों पक्षों की सहमति से फैसला करते हैं कि दुल्हन की शादी होने वाले दूल्हे के छोटे भाई से करवा दी जाए. ऐसा करने से दोनों परिवारों की इज्जत बच जाएगी.

पालीगंज थाने के पुलिस अधिकारी ने बताया कि दूल्हे की पहली पत्नी ने थाने में आकर शिकायत दर्ज करवाई थी और शादी रुकवाने की गुहार लगाई थी. लड़की का दावा था कि दूल्हे से उसकी शादी एक साल पहले ही हो चुकी है. लड़की ने पुलिस टीम शादी के कई फोटो भी दिखाए. जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लिया.

हालांकि बाद में पुलिस ने आरोपी शख्स से लड़की की देखभाल और साथ रहने का लेटर लिखवा कर छोड़ दिया. जिसके बाद एक साथ दोनों बहुएं संजय यादव के घर पहुंच गईं.

Input- Zee News