बिहार के इन सात जिलों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार

देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रहे इजाफे से हाहाकार मचा हुआ है। कई शहरों में पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के पार चली गई है। इसी बीच बिहार के सात जिलों में भी आज पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक में मिला। राज्य के अररिया, भागलपुर, जमुई, कैमूर, किशनगंज, मुंगेर और पश्चिमी चंपारण जिले में आज यानि सोमवार (14 जून) को पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा में बिका। इसके अलावा 24 अन्य जिलों में पेट्रोल 99 रुपये से ज्यादा और सात अन्य जिलों में पेट्रोल 98 रुपये प्रति लीटर से अधिक बिका है।

आपको बता दें कि पेट्रोल और और डीजल आज एक बार फिर महंगे हुए हैं। पटना में आज पेट्रोल 29 पैसे और डीजल 30 पैसे महंगा हुआ है। इसके साथ ही पटना में पेट्रोल 98.49 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.59 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल और 96 रुपये 41 पैसे और डीजल 87 रुपये 28 पैसे प्रति लीटर हो गया है।

क्यों बढ़ रहे हैं दाम?

पिछले 6 हफ्तों में पेट्रोल 5.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 6.25 रुपये प्रति लीटर मंहगा हो गया है। अब बढ़ते दाम के लिए अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत को जिम्मेदार बताया जा रहा है। वहीं देश के अलग-अलग राज्यों में लगाया जा रहा कर भी कीमत को बढ़ाने का काम कर रहा है। लेकिन अभी के लिए इस मंहगाई से कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है, लेकिन इस पर सिसायत जरूर काफी ज्यादा हो रही है। कांग्रेस, केंद्र पर आरोप लगा रही है तो बीजेपी भी कांग्रेस शासित राज्यों पर सवाल खड़े कर रही है। लेकिन इस लड़ाई में पिस वो आम आदमी रहा है जो अभी भी राहत का इंतजार कर रहा है।

Input: live hindustan