समस्तीपुर में उपमुखिया ने की युवक की हत्या, प्रतिशोध में आरोपित की पत्नी को मौत के घाट उतारा

मुफस्सिल थाना के आधारपुर पंचायत के उपमुखिया मो. हसनैन ने सोमवार की सुबह पलरू भगत के 30 वर्षीय पुत्र श्रवण कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के प्रतिशोध में श्रवण के स्वजनों और ग्रामीणों ने एक साथ आरोपित मुखिया के घर और ग्राहक सेवा केंद्र पर हमला कर दिया। पूरे घर को आग के हवाले कर दिया साथ ही उनकी पत्नी, भतीजे और चाचा की बुरी तरह पिटाई कर दी। कुछ देर के अंतराल में पत्नी 35 वर्षीय सनौव्वर खातुन की मौत हो गई। इस घटना के बाद से आधारपुर और आस-पास के इलाके में भयानक तनाव है। पुलिस वहां कैंप कर रही है। लोग श्रवण के शव के साथ सड़क जाम कर चुके हैं।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मो. हसनैन आधारपुर पंचायत का उपमुखिया है। गांव के खादी भंडार चौक पर ग्राहक सेवा केंद्र के संचालन के साथ जमीनी कारोबार का भी काम करता है। उसके साथ ही श्रवण कुमार भी काम करता था। कुछ दिनों से दोनों के बीच इसी कारोबार को लेकर तनातनी थी। सोमवार की सुबह दोनों के बीच विवाद बढ़ गया। इसी पर हसनैन ने श्रवण को गोली मार दी। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

इस बीच आक्रोशित लोगों ने हसनैन के घर पर हमला कर उसके ग्राहक सेवा केंद्र के ऑफिस, घर व कार को आग के हवाले कर दिया। इसमें उसमें रखे सभी सामान जलकर खाक हो गए। साथ ही उसके 60 वर्षीय चाचा नूर आलम, शिक्षिका पत्नी 35 वर्षीय सनौव्वर आलम एवं भतीजा मो. अनवर की बुरी तरह पिटाई कर दी। घटनास्थल पर शिक्षका पत्नी की मौत हो गई। वहीं भतीजा मो. तमन्ने को गंभीर हालत में डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। जबकि चाचा नूर आलम का इलाज जारी है। घटनास्थल पर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर समेत तमाम वरीय अधिकारी पहुंच चुके हैं।

Input- Jagran