समस्तीपुर में अलग-अलग जगहों से भारी मात्रा में शराब बरामद

समस्तीपुर की पुलिस ने अलग अलग स्थानों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद करने के साथ ही एक स्कॉर्पियो, दो पिकअप और एक कंटेनर जप्त की है। हालांकि इस दौरान कोई धंधेबाज पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका। मिली जानकारी के अनुसार, विद्यापतिनगर थाने की पुलिस ने आलमपुर सिमरी गांव स्थित लीची गाछी में छापेमारी कर एक स्कॉर्पियो से 28 कार्टन शराब बरामद की। गुप्त सूचना पर मंगलवार रात पुलिस ने उक्त बगीचे में छापेमारी की थी। हालांकि पुलिस को आते देख धंधेबाज फरार हो गये। बताया गया है कि रात्रि गश्ती के दौरान एएसआई राकेश कुमार को उक्त गाछी में स्कॉर्पियों से अवैध शराब लाये जाने और धंधेबाजों के गाछी में मौजूद रहने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस जांच के लिए गाछी में गयी और स्कॉर्पियों की तलाशी ली। जिसमें उसमें शराब मिली। इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रसुंनजय कुमार ने बताया कि झारखंड नम्बर की उक्त स्कॉर्पियो के कागजात के आधार पर उसके मालिक का पता चला है। इसकी छानबीन की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। इधर, मोरवा प्रखंड के हरपुर भिंडी चौर से मंगलवार रात ही ताजपुर पुलिस को भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद करने में सफलता मिली है। ताजपुर थाना अध्यक्ष शंभूनाथ प्रसाद सिंह ने बताया कि दो पिकअप वाहन एवं कंटेनर पर दो सौ तिहत्तर कार्टन शराब लदी होने की गुप्त सूचना पर की गई छापेमारी में बाबा मोहन ठाकुर मंदिर एवं निर्माणाधीन फोरलेन के निकट हरपुर भिंडी में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। वाहनों पर लाद शराब धंधेबाजों कहीं ले जाने की तैयारी में थे। थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एएसआई रामनिवास मांझी, अलख नारायण तिवारी आदि ने छापेमारी की। हालांकि धंधेबाज सभी वाहन छोड़ अंधेरे का लाभ उठा भागने में कामयाब हो गए

थानाध्यक्ष शंभूनाथ सिंह ने बताया कि शराब लदे वाहनों के आधार पर धंधेबाजों की पहचान कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर, कल्याणपुर थाना के बरहेता चकहैदर गांव में मंगलवार शाम पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर प्रभु साहनी के नवनिर्मित घर के पीछे से 22 कार्टन शराब जप्त की। पुलिस को देखते ही धंधेबाज भाग निकले। थाना अध्यक्ष परमानंदलाल कर्ण ने बताया कि शराब के धंधेबाज की पहचान कर ली गई है। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।