बिहार: सरकारी स्कूल परिसर से लाखों की शराब जब्त, डेयरी फार्म के कमरे को तस्करों ने बनाया था गोदाम

दरभंगा: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद तस्कर अलग-अलग तरकीब लगाकर अवैध शराब खपाने में जुटे हुए हैं. इधर, पुलिस भी तत्परता से शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी हुई है. ताजा मामला सूबे के दरभंगा जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के जलवार पंचायत का है, जहां गुरुवार को टेंगुआ उत्क्रमित मध्य विद्यालय परिसर स्थित डेयरी फार्म के पुराने कमरे से पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की है.

बता दें कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है. दरअसल, लॉकडाउन के दौरान स्कूल बंद होने का फायदा उठाते हुए शराब कारोबारियों ने स्कूल परिसर स्थित डेयरी फार्म के एक कमरे को अवैध शराब का गोदाम बना दिया था और वहीं से अपना कारोबार चला रहे थे.

426 लीटर विदेशी शराब को किया जब्त

अवैध शराब के कारोबार की सूचना जब स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी गई तो सिमरी पुलिस ने छापेमारी करते हुए वहां से कुल 426 लीटर विदेशी शराब जब्त कर ली. हालांकि, पुलिस को आता देख कारोबारी मौके से भागने में सफल रहे. स्थानीय लोगों की मानें तो कारोबारी सुनसान जगह होने का फायदा उठाकर स्कूल से शराब सप्लाई करने का काम किया करते थे. वहीं, स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि उन्हें इस बारे कोई जानकारी नहीं है. शराब कैसे आई, ये जांच का विषय है.

मामले की जांच कर रही पुलिस

शराब बरामदगी के संबंध में सिमरी थानाध्यक्ष हरकिशोर यादव ने बताया कि एसएसपी बाबूराम के निर्देश पर टेंगुआ मध्य विद्यालय परिसर स्थित डेयरी फार्म के कमरे की तलाशी ली गई. इस दौरान वहां से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई. शराब किसकी है, इस संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है. पिकअप पर लादकर शराब थाने लाई गई है. जांच जारी है.

Input- ABP News