Big Breaking: इंटर और मैट्रिक परीक्षा 2021 में फेल छात्रों को सरकार ने कर दिया पास, 19 जून की शाम 5 बजे जारी होगा रिजल्ट…आप देख सकते हैं

Advertisement

बड़ी खबर बिहार इंटर और मैट्रिक परीक्षा 2021 में फेल हुए छात्रों को सरकार ने पास कर दिया है. शिक्षा विभाग ने फेल छात्रों को पास करने का निर्णय लिया है. जिसके तहत करीब दो लाख फेल छात्रों पास होंगे. 19 जून को शाम 5 बजे बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम जारी कर दिया जाएगा. एक या दो विषयों में फेल छात्रों को ग्रेस देकर पास किया गया है. बोर्ड की वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं.

कोरोना के कारण शिक्षा विभाग ने कंपार्टमेंटल परीक्षा नहीं लेने की निर्णय लिया है. शिक्षा मंत्री की अनुमति मिलने के बाद बोर्ड ने इसकी घोषणा कर दी है. बोर्ड ने बताया कि कोरोना के कारण उत्पन्न विषम परिस्थिति के चलते आगले 2-3 महीने में कम्पार्टमेंटल परीक्षा कराया जाना संभव नहीं है. छात्रों के हित को देखते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से फेल छात्रों को अपवादस्वरूप कुछ अतिरिक्त ग्रेस अंक देकर पास कर दिया जाएगा.

Advertisement

बता दें कि वार्षिक परीक्षा 2021 में इंटर परीक्षा में 13 लाख 40 हजार 267 विद्यार्थियों में 10 लाख 48 हजार 846 छात्र पास हुए थे. एक या दो विषयों में फेल छात्रों को अतिरिक्त ग्रेस अंक दिए जाने के इस निर्णय से अब कुल 97 हजार 474 विद्यार्थी पास हो जाएंगे. वहीं मैंट्रिक परीक्षा 2021 की बात करे तो एक या दो विषयों में फेल छात्रों में से कुल 121316 छात्र पास हुए है.

Advertisement

Advertisement