समस्तीपुर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व ऑक्सीमीटर पर खर्च होंगे 1.25 करोड़, जिला परिषद की बैठक में लिया गया निर्णय

Advertisement

सदर अस्पताल व अनुमंडलीय अस्पतालों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीमीटर जिला परिषद सदस्य की अनुशंसा पर खरीदा जाएगा। इसके अलावा बेड, पीपीई किट, बीपी मशीन, थर्मामीटर व अन्य सामानों की भी आपूर्ति होगी। वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए मेडिकल उपकरण खरीदने की सहमति बनी है। यह सब जिला परिषद के 15 वें वित्त योजना की राशि से होगा। जिला परिषद की अध्यक्ष प्रेमलता की अध्यक्षता में सोमवार को हुई वर्चुअल बैठक में यह निर्णय लिया गया। वर्चुअल बैठक में 15 वें वित्त योजना के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। इसमें 1.25 करोड़ रुपये खर्च करने का निर्णय लिया गया। साथ ही जिले में मनरेगा के कार्य में तेजी जाने का निर्णय हुआ। मौके पर उप विकास आयुक्त संजय कुमार, डीआरडीए निदेशक विजय कुमार पांडेय, जिला परिषद सदस्य संजय सिंह, मुकेश कुमार, संजय त्रिवेदी, मंजू देवी, अन्नु प्रधान, उपेंद्र साह, श्वेता यादव, प्रमिला कुमारी, दिलीप सहनी, अर्चना कुमारी, सविता देवी, अनार देवी, चिंता कुमारी, शत्रुध्न महतो, बालेश्वर सिंह, नीतू कुमारी, राजेश्वर पासवान, हरेराम सहनी, प्रखंड प्रमुख बबिता देवी, स्मिता शर्मा, रिंकी कुमारी, वीणा कुमारी, ऊषा देवी आदि उपस्थित रहे।

बैठक में सदस्यों से ली गई राय

Advertisement

कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर सदर अस्पताल एवं अनुमंडलीय अस्पताल में सामानों की आपूर्ति हेतु राशि देने पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में सभी प्रखंडों के जिला परिषद सदस्य वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित थे। पंचायती राज विभाग के आलोक में वीडियो कांफ्रेंसिंग में उपस्थित सभी सदस्यों से राय ली गई।

पोर्टल द्वारा मेडिकल उपकरणों की होगी खरीदारी

Advertisement

जिला परिषद की वर्ष 2021-22 में अनटाईड मद में तीन करोड़ 18 लाख रुपये सदर अस्पताल एवं अनुमंडलीय अस्पताल को कोविड-19 के प्रबंधन हेतु एक करोड़ 25 लाख रुपये तक देने का निर्णय लिया गया। सिविल सर्जन द्वारा कोविड-19 के रोकथाम हेतु सूची उपलब्ध कराने के पश्चात जिला क्रय समिति के निर्णय के आलोक में पोर्टल द्वारा सामानों की खरीदारी कर अविलंब उपलब्ध सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। सामानों में बेड व बच्चों के बेड, ऑक्सीजन, ऑक्सीमीटर एवं अन्य सामानों की आपूर्ति की जाएगी। पंचायत एवं पंचायत समिति द्वारा 15वीं वित्त आयोग की अनटाईड मद की राशि प्रखंड स्तर पर एवं पंचायत स्तर पर स्थित स्वास्थ्य केंद्रों पर सामानों की आपूर्ति की जाएगी।

Advertisement

Advertisement