बीमार चिड़िया को कुत्ते ने बच्चे की तरह पाला-पोसा, अब एक-दूसरे के बिना सोते भी नहीं हैं दोनों दोस्त

Advertisement

आपने दोस्ती की कई मिसालें देखी होंगी. लोग दोस्ती में कुछ भी कर गुजरते हैं. दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है, जिसमें दो असमान लोग आपस में ऐसे जुड़ जाते हैं जैसे एक ही हो. ऐसी ही एक दोस्ती की मिसाल पेश करता वीडियो टिकटोक पर शेयर किया गया. ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड (Queensland) में रहने वाली 45 साल की जूलिएट (Juliet) के पालतू कुत्ते और चिड़िया के बीच की दोस्ती इन दिनों में चर्चा है. दोनों की दोस्ती इतनी गहरी है कि वो साथ खाने-पीने से लेकर सोते भी साथ ही हैं.

Advertisement

8 महीने पुरानी है दोस्ती

जूलिएट के घर पहले से ही पेग्गी (Peggie) रहता था. पिछले साल सितंबर में उसे सड़क के किनारे घायल हालत में एक छोटी चिड़िया मैगपाई मिली. जूलिएट उसे लेकर घर आ गई. इसके बाद से दोनों की दोस्ती का सिलसिला शुरू हुआ. जूलिएट बताती हैं कि पेग्गी चिड़िया को लेकर शुरुआत से ही काफी केयरिंग था. वो मैगपाई को एक मिनट के लिए अकेला नहीं छोड़ता था. View this post on Instagram

Advertisement

A post shared by Interspecies friendship (@peggyandmolly)

एक हफ्ते में हो गई ठीक

Advertisement

मैगपाई को जब जूलिएट लेकर आई थी, तब वो काफी कमजोर थी. लेकिन पेग्गी की देखरेख में उसने जबरदस्त रिकवरी की. एक हफ्ते में ही मैगपाई ठीक हो गई. इसके बाद से अब तक मैगपाई और पेग्गी की दोस्ती कायम है. दोनों एक-दूसरे के बिना एक मिनट नहीं रह पाते हैं. मैगपाई का नाम जूलिएट ने मौली रखा है. मौली को खुला छोड़ दिया गया है लेकिन वो पेग्गी को छोड़कर कहीं नहीं जाती.

वायरल हुआ वीडियो
मौली और पेग्गी का एक वीडियो ट्रेंड कर रहा है. इसमें मौली पेग्गी का हाथ पकड़े नजर आ रही है. वो पेग्गी को एक मिनट के लिए नहीं छोड़ती. जूलिएट ने बताया कि दोनों ही एक-दूसरे के बिना परेशान हो जाते हैं. जूलिएट ने इनका वीडियो टिकटोक पर शेयर किया, जो वहां से वायरल हो गया. इस वीडियो को देखते ही देखते बीस लाख से ज्यादा व्यूज मिल गए. लोगों को इनकी दोस्ती काफी पसंद आ रही है.

Advertisement
Advertisement