सब इंस्‍पेक्‍टर ने जमीन पर बैठकर सुनी वृद्ध महिला की शि‍कायत, IPS ने कहा- वर्दी का मान बढ़ा द‍िया

यूपी के चर्च‍ित आईपीएस अधि‍कारी नवनीत स‍िकेरा ने पुलिस के मानवीय चेहरा की एक तस्‍वीर शेयर की है। द‍िल को छू लेने वाली यह तस्‍वीर एक सब इंस्‍पेक्‍टर की है, जो वर्दी का मान बढ़ाते हुए एक बुजुर्ग अम्‍मा के साथ खुद भी जमीन पर बैठ गया और उनकी शिकायत ल‍िखने लगा। दरअसल, वृद्ध महिला ने कुर्सी पर बैठने से मना कर दिया था, जिसके बाद सब इंस्‍पेक्‍टर ने बड़ी ही शालीनता के साथ महिला की बात समझी और उसके साथ जमीन पर बैठ गए। यह तस्‍वीर नवनीत स‍िकेरा ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर की है। साथ ही युवा सब इंस्‍पेक्‍टर को अपना साधुवाद देते हुए मुलाकात की भी इच्‍छा जाह‍िर की है।

IPS ने कहा- ईश्वर ने चाहा तो मुलाकात होगी कभी
आईपीएस नवनीत स‍िकेरा ने अपने फेसबुक पेज पर जमीन पर बैठे युवा सब इंस्‍पेक्‍टर की तस्वीर शेयर करते हुए ल‍िखा, ”वृद्ध महिला ने कुर्सी पर बैठने से मना कर दिया तो वर्दी होने का गुरुर नहीं बल्कि वर्दी का मान बढ़ा दिया अम्मा के साथ खुद भी जमीन पर बैठकर इस पुलिस अधिकारी ने.. मेरा व्यक्तिगत साधुवाद इस युवा सब इंस्पेक्टर को, ईश्वर ने चाहा तो मुलाकात होगी कभी।”

फेसबुक यूजर ने कहा- सौभाग्य से अभी भी ऐसे लोग हैं…
आईपीएस नवनीत स‍िकेरा के फेसबुक पेज पर शेयर की गई सब इंस्‍पेक्‍टर की तस्‍वीर को 90 हजार से अधि‍क लोग र‍िएक्‍ट कर चुके हैं। सात हजार से अधि‍क लोग कमेंट कर चुके हैं, जबक‍ि करीब पांच हजार लोग इस तस्‍वीर को शेयर कर चुके हैं। एक यूजर ने ल‍िखा, ”हर भारतीय को ऐसे सुपुत्रों पर गर्व है।” वहीं, एक अन्‍य यूजर ने ल‍िखा, ”सौभाग्य से अभी भी ऐसे लोग हैं और दुर्भाग्य से ऐसे लोग कम हैं।”