केंद्रीय मंत्री के विशेष प्रतिनिधि ने जिले में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट निर्माण कार्य का लिया जायजा

समस्तीपुर । उजियारपुर प्रखंड की भगवानपुर देसुआ पंचायत स्थित काली स्थान परिसर मे ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इस कार्य का जायजा बुधवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के विशेष प्रतिनिधि ने लिया। साथ ही इस निर्माण कार्य को युद्ध स्तर पर पूरा करने का निर्देश दिया। इस प्लांट का अत्याधुनिक ढंग से निर्माण स्थानीय सांसद नित्यानंद राय के सांसद निधि से कराया जा रहा है। इससे कोरोना महामारी से जूझ रहे लोगों में हो रही ऑक्सीजन की कमी को पूरा करेगा। इस प्लांट से ऑक्सीजन उत्पादन शुरू होने पर समस्तीपुर जिला ऑक्सीजन आपूर्ति में आत्मनिर्भर होगा। बताया जा रहा है कि इस प्लांट का निर्माण 15 दिनों में पूरा होकर यहां से ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू हो जाएगा। बुधवार को सांसद के निजी सचिव कुमार क्रांति एवं भाजपा के कई पदधारकों ने कार्यस्थल का जायजा लिया।

जिलाध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा का कथन

उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के उजियारपुर प्रखंडान्तर्गत भगवानपुर देसुआ पंचायत के काली स्थान परिसर मे आक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य शुरू हो गया है । यह निर्माण कार्य स्थानीय लोकप्रिय सांसद सह केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री श्री नित्यानंद राय जी के सांसद निधि द्वारा जिले में कोविड 19 महामारी से निपटने के लिये दिए गये 2 करोड़ रुपये की राशि में से कराया जा रहा है । इस ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण अत्याधुनिक तकनीक द्वारा हो रहा है , जिससे कोरोना माहामारी से जुझ रहे लोगों मे हो रही आक्सीजन की कमी को यह प्लांट पुरा करेगा । इस प्लांट से ऑक्सीजन उत्पादन शुरू होने पर समस्तीपुर जिला ऑक्सीजन आपूर्ति में आत्मनिर्भर होगा । कोविड 19 महामारी के वर्तमान परिवेश में माननीय गृह राज्यमंत्री श्री नित्यानंद राय लगातार उजियारपुर (समस्तीपुर) में इस महामारी से निजात हेतु कार्यरत है । इस ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण 15 दिनों में पूरा होकर यहाँ से ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू हो जाएगा । इस प्लांट के निर्माण कार्य शुरू होने से क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है और इस जनकल्याण के कार्य हेतु लोग स्थानीय सांसद श्री नित्यानंद राय को बधाई दे रहे है ।

मौके पर समस्तीपुर भाजपा जिलाध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, कार्यपालक अभियंता राम कैलाश दास, महामंत्री राजीव कुमार चौधरी, शिव कुमार, सुजीत भास्कर, मंडल अध्यक्ष अमृत कुमार चौधरी, उजियारपुर दक्षिण मंडल अध्यक्ष नवीन कुमार मुरारी, मीडिया प्रभारी राहुल कुमार, शक्ति केंद्र प्रमुख संजय दास, मनोज दास, शिव कुमार चिकित्सा प्रकोष्ठ के डॉ सुनील सिंह, सेक्टर प्रभारी विनोद सिंह के अलावा विभागीय पदाधिकारी भी मौजूद थे। ग्रामीण चिकित्सक करेंगे संक्रमितों की पहचान