कुत्ते को नाम से न बुलाने पर भड़का मालिक, परिवार समेत पड़ोसी की जमकर करदी पिटाई

लोग अपने पालतू जानवरों को लेकर बहुत संवेदनशील होते हैं। ऐसा कई बार देखा है कि लोग जानवरोंं को अपने परिवार के सदस्य की तरह प्यार रखते हैं। लेकिन किसी भी चीज की अति नुकसान ही पहुंचाती है। हरियाणा के गुरुग्राम से हैरान कर देने वाला एक वाकया सामने आया है जिसमें कुत्ते के एक मालिक ने अपने पड़ोसी और उसके परिवार को सिर्फ इसलिए पीट डाला क्योंकि उसने कुत्ते को नाम से नहीं बल्कि कुत्ता कहकर बुलाया।

इंडिया टुडे में छपी एक खबर के मुताबिक, यह हादसा गुरुग्राम के साइबरसिटी इलाके में ज्योति पार्क में हुआ। कुत्ते के हिंसक स्वभाव से परेशान, इलाके के निवासी, सुधीर ने अपने पड़ोसी से कुत्ते को जंजीर रखने के लिए कहा था। कुत्ते के मालिक को सुझाव और इस बात पर गुस्सा आया कि उसने कुत्ते के नाम का उपयोग नहीं किया और उसे कुत्ता कहकर बुलाया।

जिसके बाद दोनों परिवारों के बीच हिंसक लड़ाई हुई। एक अन्य निवासी ने इस घटना को रिकॉर्ड कर लिया जिसमें कुत्ते के मालिक को सुधीर और उसके परिवार पर छड़ और लाठी से हमला करते हुए दिखाया। सुधीर के परिवार के कम-से-कम छह सदस्यों को गंभीर चोटें आईं।मीडिया से बात करते हुए, सुधीर ने कहा कि उन्होंने अपने पड़ोसी से कुत्ते को जंजीर रखने के लिए कहा था क्योंकि यह उनके बच्चों पर काटने के लिए भागता था।सुधीर ने अपने पड़ोसी के खिलाफ गुरुग्राम के एक पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस ने जांच शुरू की है।गुरुग्राम में एक पालतू जानवर को लेकर हुए खूनी संघर्ष की यह पहली घटना नहीं है। अतीत में कई घटनाएं हुई हैं जहां पालतू कुत्तों पर विवाद के कारण पड़ोसियों के बीच हिंसक झगड़े हुए हैं।

Input: Live Hindustan