समस्तीपुर में अब नया नियम, शहरी क्षेत्र के लोगों को पांच किलोमीटर की दूरी तय कर लानी होगी सब्जी

शहर के विभिन्न मुहल्ले में लगने वाले सब्जी दुकानें अब हाउंसिंग बोर्ड मैदान में लगेंगी। यह आदेश जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने दिया है। गुरुवार की शाम बाजार के कई इलाकों का भ्रमण करने के दौरान उन्होंने पाया कि लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर पा रहे हैं। जिससे कोरोना महामारी के फैलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि पहली मई से हाउसिंग बोर्ड मैदान में सब्जी की दुकानें लगेंगी। कचहरी स्थित झाजी होटल के समीप, ताजपुर रोड, गोला रोड, मारवाड़ी बाजार, राम बाबू चौक,माधुरी चौक, मोहनपुर रोड , डीआरएम ऑफिस समेत अन्य स्थानों पर लगने वाली सब्जी दुकानों को जितवारपुर स्थित हाउंसिंग बार्ड में स्थानांतरित करने का आदेश दिया है।

शहरी क्षेत्र में सब्जी विक्रेताओं की दुकानों पर लगती है भीड़

डीएम ने कहा कि निरीक्षण के क्रम में पाया गया है कि समस्तीपुर स्थित विभिन्न सब्जी विक्रेताओं की दुकानों पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ लगी रहती है। जिससे संक्रमण फैलने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। सब्जी विक्रेता एवं फल विक्रेताओं को आदेश दिया जाता है कि वे अपनी दुकानें जितवारपुर स्थित हाउसिंग बोर्ड मैदान में दिनांक 1 मई से लगाना सुनिश्चित करेंगे। इसका उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर कोविड- 19 के तहत नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

बीडीओ व थाना प्रभारी को प्रचार-प्रसार का जिम्मा

प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा नगर थाना को निदेश दिया कि सब्जी विक्रेताओं के बीच प्रचार-प्रसार कर जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड में स्थानांतरित करवाना सुनिश्चित करेंगे। अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड मैदान में सभी सब्जी विक्रेताओं को बीच फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्थान आवंटित करवाएंगे। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को भी सब्जी बाजार को स्थानांतरित कराने में सहयोग देने को कहा है।