समस्तीपुर जिले में बाजारों में उड़ रहीं लॉकडाउन की धज्जियां, बेपरवाह दिखते लोग

समस्तीपुर । कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन की खुलेआम धज्जियां लोग उड़ा रहे हैं। अपनी जान जोखिम में डालकर भीड़ का हिस्सा बनते है। वहीं खुद के साथ-साथ अपने परिवार और अन्य लोगों को भी जोखिम में डाल रहे हैं। बता दें कि सुबह होते ही मोहिउद्दीननगर के मदुदाबाद की सब्जी मंडियों में भीड़ उमड़ती है। यहां किसी प्रकार का कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जाता है। जबकि इस मंडी में क्षेत्र के हजारों लोग पहुंचते हैं। इसके अलावा विभिन्न हाट- बाजारों मे खुलेआम लॉकडाउन और फिजिकल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। आवश्यक वस्तुओं की दुकान के आड़ में पान, स्टेशनरी, किताब, होटल, कपड़े सहित अन्य सभी दुकानें भी खुलती है। जिससे बजार में प्रतिदिन भीड़ जमा रहती है। वाहनों का चलना भी निरंतर जारी है।

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

मोहिउद्दीननगर,संस : क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम करने और लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने को लेकर स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को फ्लैग मार्च निकाला। यह मदुदाबाद चौक, सिवैसिगपुर, मोहिउद्दीननगर बाजार, स्टेशन रोड सहित विभिन्न पथों से होकर गुजरी। इस दौरान खुली दुकानों और नियमों को तोड़ रहे आम राहगीरों एवं वाहन चालकों को कड़ी नसीहत दी गई। थानाध्यक्ष आनंद कश्यप के नेतृत्व में थाने के दारोगा और पुलिस बल इसमें शामिल थे। टीकाकरण के लिए बैठे रहे स्वास्थ्य कर्मी, नहीं पहुंचे लोग

विद्यापतिनगर : प्रखंड की बंगराहा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय चकूमर परिसर में गुरुवार को आयोजित टीकाकरण शिविर में टीकाकरण हेतु पहुंचे चिकित्सा कर्मियों को बगैर टीकाकरण किए वापस आना पड़ा। बताया जाता है कि 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के लिए आयोजित टीकाकरण शिविर में एक भी लोग वैक्सीनेशन के लिए नही पहुंचे। नतीजतन तय समय तक स्वास्थ्य कर्मी इंतजार कर वापस लौट गए। जानकारी देते हुए स्वास्थ्य कर्मी चंदन कुमार ने बताया कि पीएचसी पर 80 और उमवि डीह ढेपुरा विद्यालय पर मात्र 20 लोगों को वैक्सीनेशन दिया गया। वहीं प्रावि चकूमर बंगराहा में एक भी लोग वैक्सीन लेने नहीं पहुंचे। प्रधानाध्यापक सुनील कुमार निराला ने बताया कि विद्यालय पोषण क्षेत्र में वैक्सीनेशन के लिए स्वयं जाकर लोगों को वैक्सीन लेने की जानकारी दी। बावजूद एक भी लोग वैक्सीनेशन के लिए नहीं पहुंचे।