बिहार के सरकारी स्कूल से पढ़ने वाली बिहार की बेटी अमेरिका में बनी वैज्ञानिक जानिए पूरी कहानी

आज पूरे भारत सहित बिहार में प्राइवेट स्कूलों का बोलबाला है लोग अपनी क्षमता से अधिक फीस दे रहे हैं ताकि उनके बच्चे बेहतर तरीके से पठन-पाठन कर सके और अपना भविष्य उज्जवल बना सके इसके साथ-साथ बिहार सहित पूरे देश में सरकारी स्कूल और सरकारी शिक्षा को लेकर ऐसी छवि बनाई गई है सरकारी स्कूलों की केवल बदहाली की ही खबर सुनाई देती है लेकिन इसी बीच कभी कभी इसी सरकारी स्कूल से पढ़ कर आगे निकलने वाले ऐसे ऐसे छात्रों की कहानी सामने आती है जो कि अपने सफलता का परचम देश ही नहीं विदेश में लहराते हुए दिखते हैं ऐसी ही कहानी है जो इन सरकारी स्कूलों पर भरोसा जिंदा कर देती है दरअसल हम बात कर रहे हैं बिहार की बेटी तृप्ति गुप्ता की जिन्होंने बिहार के रक्सौल से अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरा करके अभी अमेरिका में वैज्ञानिक बनी है।

#बिहार #पूर्वी_चंपारण #रक्सौल की तृप्ति गुप्ता बनी अमेरिका में वैज्ञानिक । तृप्ति की प्रारम्भिक शिक्षा रक्सौल में हुई है। उसने साल 2010 में दसवीं की परीक्षा संसाधन स्कूल से पास की है । pic.twitter.com/ZS9lbaJcIe— AIR News Patna (@airnews_patna) May 22, 2021

यह कहानी है बिहार के रक्सौल की बिहार की रक्सौल की रहने वाली तृप्ति गुप्ता ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई बिहार के रक्सौल से की है इनका परिवार अब भी बिहार के रक्सौल में रहता है और तृप्ति बिहार के रक्सौल से ही दसवीं पास की आपको बता की तृप्ति अपनी प्रारंभिक पढ़ाई दसवीं तक पढ़ाई की है उन्होंने 2010 में दसवीं की परीक्षा संसाधन स्कूल से पास किया था जिसके बाद वह कुछ बड़ा करना चाहती थी उन्होंने इंटर पास करने के बाद सीधा अमेरिका की तरफ रुख कर लिया और अपनी करी मेहनत से वह आज देश और पूरे बिहार का नाम रोशन अमेरिका में बैज्ञानी बन कर कर रही है वह अभी अमेरिका में वैज्ञानिक के रूप में कार्यरत है।