बिहार: पीपा पुल से टकराकर पलटी नाव, एनडीआरएफ की टीम ने दो मछुआरों की बचाई जान

Advertisement

गंगा नदी में मछली मारने के लिए निकले मछुआरों की नाव पीपा पुल से टकराकर पलट गई। एनडीआरएफ की टीम को जैसे ही इसकी जानकारी मिली वे बिना समय गवाएं मौके पर पहुंच गए। उन्होंने रात के अंधेरे में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर दोनों मछुआरों को सकुशल गंगा नदी से बाहर निकाला।

Advertisement

यह घटना राजधानी पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के भद्रघाट स्थित गंगा नदी के समीप घटित हुई। यहां रात के अंधेरे में मछली मारने के लिए निकले मछुआरों की नाव पीपा पुल से टकराकर पलट गई। नाव पर सवार दो मछुआरे गंगा नदी की तेज धारा में बहने लगे। इसके बाद वे मदद के लिए चिल्लाने लगे।

घटना के समय भद्र घाट के किनारे कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था। गंगा के तेज बहाव की वजह से मछुआरे खाजेकलां घाट की तरफ बहने लगे। सीढ़ी घाट किनारे कुछ लोगों ने मछुआरों की आवाज सुनी और खाजेकलां थाना की पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने तुरंत इसकी जानकारी गाय घाट स्थित एनडीआरएफ की टीम को दी।

Advertisement

सुरक्षित हैं दोनों मछुआरे

सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। बिना समय गवाएं एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और दोनों मछुआरों की जान बचाई। घटना को लेकर मछुआरों का कहना है कि वे दोनों मछली मारने के लिए गंगा नदी में गए थे। यहां इनकी नाव का संतुलन बिगड़ गया और देखते ही देखते इनकी नाव गंगा में पलट गई। डूबते हुए उन्होंने शोर मचाकर लोगों से मदद की अपील की।

Advertisement

Input- Hindustan

Advertisement

Advertisement