अमिताभ बच्चन ने दिल्ली में कोविड सेंटर के निर्माण के लिए दिया 2 करोड़ रुपये का योगदान

Advertisement

मुम्बई: कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच अमिताभ बच्चन ने भी कोरोना पीड़ित मरीजों की मदद करने का फैसला करते हुए अपनी तरफ से 2 करोड़ रुपये का योगदान दिया है. उल्लखेनीय है कि अमिताभ बच्चन ने दिल्ली में रकाब गंज गुरुद्वारा में बन कर तैयार एक कोविड सेंटर को बनाने के लिए 2 करोड़ की मदद की है. 300 बिस्तरों वाले इस कोविड सेंटर का नाम ‘श्री गुरू तेग बहादुर कोविड केयर फैसिलिटी’ रखा गया है.

Advertisement

“Sikhs are Legendary
सिखों की सेवा को सलाम”
These were the words of @SrBachchan Ji when he contributed ₹2 Cr to Sri Guru Tegh Bahadur Covid Care Facility

While Delhi was grappling for Oxygen, Amitabh Ji called me almost daily to enquire about the progress of this Facility@ANI pic.twitter.com/ysOccz28Fl— Manjinder Singh Sirsa (@mssirsa) May 9, 2021

इस कोविड केयर फैसिलिटी में कोरोना के मरीजों के लिए डॉक्टरों, पैरामेडिक्स के अलावा एम्बुलेंस, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स आदि तमाम तरह की व्यवस्था होगी. कोरोना के मरीजों के लिए यह कोविड सेंटर सोमवार से खोल दिया जाएगा. गौरतलब है कि कोरोना के मरीजों के लिए सभी तरह की सुविधाएं हासिल करना बिल्कुल मुफ्त होगा.

Advertisement

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कोविड केयर सेंटर के निर्माण में अमिताभ बच्चन के योगदान की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा – “जब दिल्ली में रोजाना ऑक्सीजन की किल्लत चल रही थी तो ऐसे में अमिताभ बच्चन लगभग रोज ही मुझे कॉल कर इस सेंटर की प्रगति को लेकर मुझसे जानकारी लिया करते थे.”

इससे पहले उन्होंने लिखा – “श्री गुरू तेग बहादुर कोविड केयर फैसिलीटी के निर्माण के लिए अपना योगदान देते हुए ये अमिताभ के शब्द थे – सिखों की सेवा को सलाम”. कोविड सेंटर के निर्माण में अपने योगदान को लेकर एबीपी न्यूज़ ने अमिताभ बच्चन की प्रतिक्रिया जानने के लिए उनसे संपर्क किया, मगर खबर लिखे जाने तक उनकी ओर से हमें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी.

Advertisement

बता दें कि हाल ही में अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी थी कि जाने-माने निर्माता और निर्देशक रोहित शेट्टी ने भी इस कोविड सेंटर के निर्माण के लिए आर्थिक सहायता मुहैया कराई थी. हालांकि उन्होंने रोहित शेट्टी की तारीफ करते हुए उनके द्वारा दान में दी गई राशि का उल्लेख नहीं किया था.

Source : ABP News

Advertisement
Advertisement