क्या कोरोना के बढ़ते आंकड़ों की वजह से बंद हो जाएंगी ट्रेनें? रेलवे ने दिया ये जवाब…

देशभर में कोरोना का कहर जारी है. दुनिया में सबसे ज्यादा केस हर दिन भारत में ही आ रहे हैं. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. ऐसे में लोगों के मन में यह आशंका उठ रही है कि क्या पिछले साल की तरह इस बार भी ट्रेनें बंद कर दी जाएंगी?

अब लोगों के मन में उठती आशंकाओं को देखते हुए रेलवे के तरफ से जवाब सामने आया है. रेलवे का जवाब लोगों के लिए राहतभरा है. रेलवे बोर्ड के सीईओ और चेयरमैन सुनीत शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि ट्रेन सर्विस रोकने का कोई प्लान नहीं है.

लवे बोर्ड के सीईओ सुनीत शर्मा ने कहा, ”मांग के हिसाब से ट्रेन सेवा मिलती रहेगी. ट्रेन सर्विस में कोई कमी नहीं है और ट्रेन सेवा रोकने का भी कोई प्लान नहीं है.”

उन्होंने कहा कि ”भीड़ को कम रखने के लिए हम अप्रैल-मई 2021 में अधिक ट्रेनें चला रहे हैं. हमने मध्य रेलवे के लिए 58 और पश्चिम रेलवे के लिए 60 ट्रेनों की घोषणा की है.अधिक मांग वाले स्थानों जैसे गोरखपुर, पटना, दरभंगा, वाराणसी, गुवाहाटी, बरौनी, प्रयागराज, रांची, लखनऊ के लिए ये ट्रेनें दी गईं हैं. हम 1400 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चला रहे हैं. 5,300 उपनगरीय सेवाएं चल रही हैं। हम 800 पैसेंजर ट्रेनें चला रहे हैं, जो कुछ कम हैं, क्योंकि ये अनरिजर्व्ड ट्रेनें हैं और इनमें अधिक भीड़ होती है. राज्यों के फैसले के बाद हम उनकी संख्या बढ़ा सकते हैं.”