बसंती की चाहत में पानी की टंकी पर चढ़ा वीरू, कहा-शादी करा नहीं तो दे देंगे जान

बिहार के सुपौल जिले के निर्मली में बीती रात फिल्मी ड्रामा देखने को मिला. देर शाम अचानक एक युवक पानी टंकी पर चढ़ कर हंगामा करने लगा. इधर, युवक को देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी. काफी देर तक हंगामे के बाद लोगों को ये समझ आया कि मामला प्रेम प्रसंग का है और युवक प्रेमिका के परिजनों को शादी के लिए मनाने के लिए टंकी पर चढ़ा है. बताया जा रहा है कि मधुबनी जिले के लौकही थाना क्षेत्र के विक्रमसेर के एक युवक प्रशांत कुमार का गांव की एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा है.

लड़का-लड़की दोनों शादी के लिए राजी हैं लेकिन लड़की के पिता तैयार नहीं हैं. थक हार कर प्रशांत ने वीरू का रास्ता अपनाया. शुक्रवार की रात वह लौकही से सटे सुपौल जिले के निर्मली अनुमंडल के अस्पताल के पास बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया. सूचना मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया.

ऊपर चढ़ने से पहले प्रशांत ने एक सुसाइड नोट लिखकर नीचे छोड़ दिया था. इसी खत से उसके प्रेम प्रसंग में टंकी पर चढ़ने का खुलासा हुआ. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस उससे बार-बार नीचे उतरने का आग्रह करती रही, लेकिन प्रशांत इस बात पर अड़ा रहा कि जब तक लड़की को यहां बुलाकर उसकी शादी नहीं करा दी जाती है, तब तक वह टंकी से नीचे नहीं उतरेगा.

पुलिस यहां तक कह रही है कि नीचे उतर जाओ। तुम दोनों बालिग हो. हम लोग साथ चल कर लड़की के परिजनों से बात करेंगे और शादी करा देंगे. बावजूद प्रशांत लड़की को बुलाने की जिद पर अड़ा हुआ है. फिलहाल अभी वहां हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है. उसका कहना है कि मैं होली के दिन भी चढ़ा था. इसी तरह का आश्वासन देकर मुझे उतार दिया गया लेकिन कुछ न करके मुझे वहां से भगा दिया गया.